छात्रों को निःशुल्क पाठ्यपुस्तक वितरण कर मनाया गया शाला प्रवेशोत्सव

दंतेवाड़ा ,27 जून । 26 जून से जिला दंतेवाड़ा के समस्त शैक्षणिक संस्थाओं में शाला प्रवेशोत्सव के माध्यम से शाला का संचालन प्रारंभ कर दिया गया है। ज्ञात हो कि राज्य के समस्त शालाएं 16 जून  से संचालन प्रारंभ होनी थी किंतु भीषण गर्मी के चलते नौनिहालों का ख्याल रखते हुए  मुख्यमंत्री के द्वारा समस्त शालाओं को 26 जून से प्रारंभ करने निर्देशित किया था। राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा छत्तीसगढ़ के निर्देशानुसार शाला प्रवेशोत्सव को यादगार बनाने के लिए उत्सव की भांति शाला प्रवेशोत्सव मनाया गया।

कलेक्टर  विनीत नंदनवार के मार्गदर्शन में जिले के समस्त शैक्षणिक संस्थाओं में 26 जून को शाला प्रवेश उत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सभी नवप्रवेशी छात्र- छात्राओं को तिलक लगाकर शाला प्रवेश कराया गया। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं शाला प्रबंधन समिति के माध्यम से छात्र-छात्राओं को निःशुल्क पाठ्यपुस्तक गणवेश, सायकल का भी वितरण किया गया ।

ज्ञात हो कि शासन के निर्देशों का पालन किये जाने हेतु कलेक्टर विनीत नंदनवार द्वारा शाला संचालन प्रारंभ के पूर्व जिले के समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी, सहायक खण्ड शिक्षा अधिकारी, खण्ड स्त्रोत समन्वयक, प्राचार्य, संकुल समन्वयकों के बैठक आयोजित कर शाला प्रवेश उत्सव का व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए भव्य रूप से मनाते हुए शाला प्रवेश के दिन ही नवप्रवेशित समस्त छात्र-छात्राओं को शासन के सभी योजनाओं का लाभ दिलाने निर्देशित किया गया था। कलेक्टर के निर्देश के परिपालन में 26 जून को बहुत ही व्यापक तौर पर सभी शालाओं में शाला प्रवेश उत्सव का आयोजन कर बच्चों को सभी योजनाओं का लाभ दिलाया गया।