RAIPUR BREAKING : रायपुर में अब नहीं लगा सकेंगे मोबाइल होर्डिंग विज्ञापन, नगर निगम ने जारी किया बंद करने का आदेश…उलंघन करने पर होगी कार्रवाई

रायपुर, 27 जून  राजधानी में लगातार मोबाइल होर्डिंग गिरने से बढ़ते हादसों के बीच नगर निगम ने सख्त निर्णय लिया है। नगर निगम ने मोबाइल होर्डिंग के माध्मय से विज्ञापन का कार्य बंद करने आदेश जारी कर दिया है। सड़कों पर गलत तरीके से लगाए गए मोबाइल होर्डिंग से लोगों को आवागमन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस वजह से निगम ने मोबाइल होर्डिंग के माध्मय से विज्ञापन का कार्य बंद करने का फैसला लिया है। आदेश का पालन ना करने वाली एजेंसियों के खिलाफ कार्रवाई किया जाएगा।

बता दें कि, रायपुर में पंजीकृत विज्ञापन एजेंसियां मोबाइल होर्डिंग के माध्यम से विज्ञापन कार्य कर रहे है. लेकिन विज्ञापन एजेंसियां अनुमति से अधिक संख्या में और बिना अनुमति के भी बहुतायत संख्या में मोबाइल होर्डिंग के माध्यम से विज्ञापन का काम कर रहे हैं. इतना ही नहीं मोबाइल होर्डिंगों को सड़क पर गलत तरीके से लगाया जाता है, जिससे यातायात में आवागमन करने वाले आमजनों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

वहीं इस संबंध में समय-समय पर यातायात विभाग से भी पत्र प्राप्त होते रहते हैं और आधी-तूफान और बारिश के दौरान विगत दिवसों में मोबाइल होर्डिंगों के गिरने की शिकायत मिली है, जिससे यातायात बाधित हुआ। साथ ही आमजनों को गंभीर चोंट भी आई।  इसी चीज को ध्यान में रखते हुए तत्काल प्रभाव से मोबाइल होर्डिंग के माध्मय से विज्ञापन का कार्य बंद करने का आदेश जारी किया गया है। आदेश का पालन ना करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी।