अजब प्रेम की गजब कहानी! लिव इन में रहा, फिर दिया धोखा, शादी की जिद लेकर 72 घंटे से धरने पर बैठी प्रेमिका

झारखंड के बोकारो जिला के पेटवार थाना क्षेत्र में प्रेम प्रसंग का एक अजीबो गरीब मामला प्रकाश में आया है. 4 साल तक प्रेम-प्रसंग और लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी से मुकरे आशिक की बेवफाई से परेशान आकर प्रेमिका, प्रेमी से शादी करने की जिद को लेकर पिछले लगभग 72 घंटों से उसके घर के बाहर धरने पर बैठी है. प्रेमिका के यूं घर के बाहर धरने पर बैठने के बाद, सामाजिक लोक लाज के कारण प्रेमी सहित परिवार के लोग घर को ताला लगाकर फरार हो गए हैं, मंगलवार से ही प्रेमिका युवती बाहामनी अपने प्रेमी लालधारी बास्की के घर के बाहर धरने पर बैठी हुई है.

धरने पर बैठी प्रेमिका बाहामुनी ने बताया कि लगभग 4 साल पहले पीडीएस दुकान में मिलने वाली अनाज लेने आने के दौरान उसकी जान पहचान बोकारो जिला के पेटवार थाना क्षेत्र के पिछरी दक्षिणी पंचायत के खेरहो गांव के रहने वाले स्वर्गीय होमलाल बास्की के छोटे बेटे लालधारी बास्की से जान पहचान हो गई थी. धीरे-धीरे दोनों के बीच मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान हुआ फिर घंटों फोन पर बातें होने लगी दोनों एक दूसरे से मिलने लगे धीरे-धीरे उनका प्यार परवान चढता गया और दोनों के बीच घनिष्ठ संबंध हो गए.

युवक का था युवती के घर आना जाना
शादी की बात कह कर युवक ने लालधारी बास्की ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए. इतना ही नहीं प्रेमी लालधारी बास्की अक्सर उसके घर आया जाया करने लगा, प्रेमिका बाहामुनी के घरवालों को भी दोनों के प्रेम प्रसंग की जानकारी थी. उन लोगों ने भी दोनों के प्रेम संबधो को स्वीकार कर लिया था. इसी बीच पिछले साल शादी का दबाव देने पर युवक लालधारी बास्की प्रेमिका बाहामुनी को पत्नी के रूप स्वीकार करते हुए उसे नवंबर 2022 में अपने घर खोरहो लेकर आया.

तकरीबन 3 से 4 महीने वह उसके ही साथ लिव इन रिलेशनशिप में उसके घर में रही इसी बीच लालधारी की मां और उसके अन्य परिजन उसे तरह-तरह की उलाहना देने लगे. मारपीट करने लगे और प्रताड़ित करने लगे. उसे अप्रैल के महीने में घर से निकाल दिया. इन सब घटनाओ के बीच लालधारी ने उसे भरोसा दिया कि वह फिलहाल अपने घर चली जाए वह जल्द पूरे रीति रिवाज से शादी कर अपने घर लेकर आएगा. प्रेमी के घरवालों द्वारा निकाले जाने के बाद प्रेमिका बाहामुनी अपने घर पिपराटांड़ लौट गई.

72 घंटे से प्रेमी के घर के बाहर बैठी है प्रेमिका
प्रेमिका के वापस अपने घर लौटने के बाद लालधारी ने उससे बातचीत करना बंद कर दिया, उसके फोन नंबर को भी ब्लॉक कर दिया. प्रेमी की बेवफाई से परेशान युवती ने अपनी समस्या का समाधान करवाने के लिए पंचायत का सहारा लिया. पंचायत प्रतिनिधियों के द्वारा दोनों के रिश्ते की जानकारी मिलने के बाद दोनों के परिजनों से उनकी शादी करवाने की बात कही, हालांकि लालधारी और उसके परिजनों के अड़ियल रवैए के कारण पंचायत में कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया.

प्रेमी की बेवफाई से अजी आकर आखिरकार बाहामुनी ने धरने का सहारा लेते हुए पिछले लगभग 72 घंटे से वह प्रेमी के घर के बाहर धरने पर बैठी है. इधर प्रेमिका युवती के घर के बाहर धरने पर बैठने की जानकारी मिलते ही लालधारी बास्की के परिवार के बाकी सदस्य घर में ताला लगाकर फरार हो गए हैं. प्रेमिका एक ही रट लगाए धरने पर बैठी है कि या तो लालधारी उससे शादी करे, उसे अपने घर में रखे या फिर यही धरने पर बैठकर अपनी जान दे देगी.

पुलिस मामले की जांच में जुटी
शादी की जिद को लेकर प्रेमी के घर के बाहर प्रेमिका के बैठने की सूचना पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई, गांव के स्थानिए लोग धरने पर बैठी प्रेमिका को लाख समझाने की कोशिश करते रहे पर प्रेमिका धरने से उठने को तैयार नहीं हुआ. जिसके बाद ग्रामीणों ने मामले की सूचना पेटरवार थाना की पुलिस को दे दी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पेटवार थाना की पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है, फिलहाल प्रेमिका प्रेमी के घर के बाहर धरने पर ही बैठी है.