WhatsApp Edit Feature : WhatsApp ने लाया शानदार फीचर, अब 15 मिनट के अंदर एडिट करे भेजा हुआ मैसेज

WhatsApp नाम के इस ऐप ने दुनियाभर के कई लोगों को करीब लाने का काम किया। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहाँ हैं, कम्युनिकेशन सबसे बड़ा फंडा है।

WhatsApp ने ह्यूमन इंटरेक्शन को ऑनलाइन टर्न दिया है और हर किसी का काम आसान कर दिया है। आज हर कोई WhatsApp का उपयोग करता है। WhatsApp का उपयोग महत्वपूर्ण कार्यस्थलों में भी किया जाता है। WhatsApp ने विभिन्न सुविधाओं के माध्यम से लोगों को आधुनिक ऑनलाइन सेवाएं भी प्रदान की हैं।

ऐसे में अब जिस सेवा का सभी को इंतजार था, वह शुरू हो गई है। WhatsApp का नया फीचर… WhatsApp ने आखिरकार सभी के लिए एक नया एडिट बटन फीचर लॉन्च कर दिया है। यह एडिट बटन एक बहुत ही उपयोगी फीचर होने वाला है, क्योंकि अब पूरे मैसेज को डिलीट करने की जरूरत नहीं है, एडिट बटन के इस्तेमाल से आप वाक्य या शब्द को सही कर पाएंगे। अब 15 मिनट के अंदर एडिट करे भेजा हुआ मैसेज WhatsApp यूजर्स को किसी को भेजे गए गलत मैसेज को बदलने के लिए 15 मिनट का समय मिलेगा।

अगर आप कोई मैसेज भेजते समय गलती करते हैं तो आप अगले 15 मिनट में मैसेज को एडिट कर सकते हैं। तो दूसरे व्यक्ति को आपकी बातों की सही समझ मिल सकती है।

आप कैसे एडिट कर सकते हैं? कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि संदेश भेजने के 15 मिनट के भीतर आपको संदेश को सही करना होगा, कुछ समय के लिए उस पर टैप करना होगा और फिर मेनू से ‘Edit’ विकल्प का चयन करना होगा। कंपनी ने कहा है कि इसका एक मकसद गलत शब्दों को सही करना और सही जानकारी पहुंचाना है।

इस बीच WhatsApp ने हाल ही में यूजर्स को कुछ पर्सनल चैट्स को लॉक करने का ऑप्शन दिया है। टेलीग्राम और सिग्नल जैसी कंपनियों ने इस पर ऑफर भी दिए थे। तो ट्विटर पर, आप ट्वीट्स का भुगतान और संपादन कर सकते हैं। इसके बाद अब WhatsApp ने सबसे बड़ा विकल्प खोल दिया है।