KORBA : SECL ने नोटिस देकर आवासों को कराया अतिक्रमण मुक्त

कोरबा, 22 मार्च । एसईसीएल गेवरा-दीपका क्षेत्र से सेवानिवृत्त हो चुके कर्मियों ने लंबे समय तक कंपनी के आवासों को खाली नहीं किया है। ऐसे सेवानिवृत्त कर्मियों को एसईसीएल द्वारा पूर्व में नोटिस भेजा गया था। इसके बाद भी आवासों को खाली नहीं किया गया। एसईसीएल ने आवासों को बेजा कब्जा से मुक्त करने का कार्य शुरू कर दिया है। इनमें ऐसे सेवानिवृत्त कर्मचारी भी शामिल हैं, जो विगत 15 साल से आवास में रह रहे हैं।


मिली जानकारी के अनुसार एसईसीएल कर्मचारी जी. राय सन् 2008 को सेवानिवृत्त हो चुके हैं और इसके बाद भी दीपका कालोनी के एमडी-424 में निवास कर रहे थे। लंबे समय तक सुविधा का लाभ लेने के बाद भी सेवानिवृत्ति के बाद आवास को खाली नहीं किया गया। प्रबंधन ने आवास को बेजा कब्जा से मुक्त कराने की कार्रवाई की। इसी तरह गुलजार सिंह के कब्जे से ऊर्जानगर के आवास क्रमांक बी-289 को मुक्त कराया गया। वर्ष 2011 में सेवानिवृत्त बुधराम के कब्जे से दीपका कालोनी के आवास क्रमांक एम-626 को मुक्त कराया गया है।

इसके अलावा नरोत्तम, लखनलाल जोठे, धनीराम और छोटेलाल साहू को भी आवास क्रमांक एमडी-3, एम-288, एम-138 से बेदखल कराया गया। एम-243 को मुखन दास के कब्जे से रिक्त कराने की कार्रवाई की गई। इसके अतिरिक्त एमडी-430 और बी-273 में लंबे समय से एसईसीएल की सुविधा का लाभ ले रहे आउट साइडर्स अंजना टोप्पो और कृष्णा यादव को नोटिस देने के बाद आवास को खाली कराया गया। प्रबंधन का कहना है कि अन्य मामलों में भी इसी प्रकार की कार्रवाई की जाएगी। इसे लेकर किसी भी स्तर पर आने वाली एप्रोच और दबाव को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाएगा।