ट्रांसपोर्टर से चालक ने ही ठगे 3.65 लाख रु., केस

जमशेदपुर , 16 जनवरी I ट्रांसपोर्टर के साथ उसके चालक ने ही 3.65 लाख रुपये ठग लिए. इस मामले में केस दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है. गोलमुरी थाना क्षेत्र के हेमसिंह बगान के रहने वाले हरचरण सिंह सिद्धू ने मामला दर्ज कराया है. उसके वाहन के चालक विक्की कुमार ने ठगी की है. उसने गाड़ी चलाने का काम मांगा और फिर उनके साथ 3.65 लाख की धोखाधड़ी कर ली.

अप्रैल 2022 को विक्की को काम पर रखा गया था. आठ माह के बीच ही उसने अपना रूप दिखा दिया. घटना के संबंध में एमजीएम थाने में हरचरण सिंह सिद्धू के बयान पर भुइयांडीह नंदनगर के रहने वाले विक्की कुमार के अलावा उसकी बहन कविता कुमारी, पिता कपिल यादव, देवा यादव व एक अन्य को आरोपी बनाते हुए मामला दर्ज कराया है. जांच के बाद पुलिस ने यह मामला 6 जनवरी 2023 को दर्ज किया और अब जांच के लिए दोनों ही पक्ष को नोटिस जारी किया है.
यह है आरोप हरचरण सिंह का कहना है देवा यादव से उनकी मुलाकात मुखियाडांगा में अप्रैल 2022 में हुई थी. उसने बताया कि उसका परिचित चालक विक्की कुमार है, जो नंदनगर भुइयांडीह का रहनेवाला है. वह जरूरतमंद है और काम की जरूरत हैI


हरचरण ने दूसरे दिन अपने मित्र दीदार सिंह से देवा यादव और विक्की के बारे में पूछा तो बताया कि दोनों विश्वास योग्य नहीं हैं. 29 अप्रैल को देवा यादव, विक्की यादव, पिता कपिल यादव, बहन कविता यादव व एक अन्य के साथ साकची कार्यालय में पहुंच गया. इस बीच विक्की को काम पर रखने से हरचरण ने साफ मना कर दिया था, लेकिन उसकी बहन कविता और पिता कपिल की ओर से मिन्नतें करने पर उसे काम पर रख लिया. मासिक वेतन 4 हजार रुपये और ट्रिप के हिसाब से कमीशन अलग से देने की बात हुई थी. 16 दिसंबर को विक्की गाड़ी लेकर जोजोबेड़ा न्यूवोको सीमेंट प्लांट से कोडरमा गया था. 18 दिसंबर को बरही के पास गाड़ी खड़ी कर वह बिहार के गया अपने गांव पथरा चला गया.

21 दिसंबर को कोडरमा में गाड़ी खाली करने के बाद 22 दिसंबर की रात 10 बजे विक्की ने फोन किया और कहा कि डीजल समाप्त हो गया है. डीजल को लेकर दोनों में विवाद हुआ. 23 दिसंबर को हरचरण ने विक्की को रात 8 बजे फोन किया. इसपर जवाब मिला कि चांडिल मोड़ के पीछे सड़क पर गिरधारी होटल के पास गाड़ी खड़ी है. हरचरण का कहना है कि वे 25 दिसंबर को भुइयांडीह के नंदनगर में पहुंचे, जहां का पता विक्की की ओर से लिखाया गया था. पूछताछ में पता चला कि इस नाम का कोई आदमी ही वहां पर नहीं रहता है. उनकी गाड़ी से बैट्री, दो टायर, दो रिम, दो कंबल आदि की चोरी हुई है. आरोप के अनुसार, पूरी घटना में 3.65 लाख का नुकसान हुआ है.