IND VS SL सीरीज से टीम इंडिया को मिला सहवाग जैसा विस्फोटक बल्लेबाज, शानदार प्रदर्शन कर लूटी महफिल

भारत ने आखिरी वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ 317 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। टीम इंडिया की इस जीत में विराट कोहली के साथ ही शुभमन गिल की बल्लेबाजी का योगदान रहा है।विराट कोहली के अलावा मैच में शुभमन गिल ने  विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए तूफानी शतक जड़ा। भारत -श्रीलंका सीरीज में शुभमन गिल बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं।

गिल ने श्रीलंका के  खिलाफ  वनडे सीरीज के पहले मैच में शुभमन गिल ने 70 रनों की पारी खेली।वहीं तीसरे वनडे मैच में 97 गेंदों में 116 रनों की बेजोड़ पारी खेली।अपनी इस पारी में गिल ने 14 चौके और दो छक्के लगाए। गिल और विराट कोहली के शतक (166) के दम पर टीम इंडिया मुकाबले 390 रनों का स्कोर खड़ा कर पाई।

बता दें कि शुभमन गिल  एक प्रतिभावान बल्लेबाज हैं। पिछले कुछ मैचों में उन्होंने लगातार  शानदार  प्रदर्शन किया है। शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए  विस्फोटक बल्लेबाज बनकर उभरे हैं। शुभमन गिल का वनडे  अंतर्राष्ट्रीय करियर शानदार रहा है और वह अब टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करते जा रहे हैं। गिल ने  भारत के लिए अब तक 18  वनडे मैचों में 59.60 की औसत  से 894 रन बनाए हैं। शुभमन गिल ने इस  दौरान दो शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं।

शुभमन गिल शानदार प्रदर्शन करके  रोहित शर्मा  के साथी ओपनर बन गए हैं। यही नहीं उन्होंने टीम इंडिया में  शिखऱ धवन जैसे  खिलाड़ी को जगह को खाने का काम किया है।शुभमन गिल की निगाहें  अब इस साल  वनडे विश्व कप की अपनी दावेदारी को मजबूत करने पर हैं।