KORBA : बिना सूचना दिए ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग को किया बंद, परेशानियों से जूझते रहे लोग

कोरबा,16 जनवरी। कोरबा ब्लाॅक ग्राम पंचायत चुईया के आश्रित ग्राम भटगांव में राठिया समाज की बैठक के कारण वनभोज के लिए पिकपिक स्पाॅट परसाखोला पहुंचने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बैठक में किसी तरह का व्यवधान न पड़े इसके लिए समाज ने परसाखोला जाने वाले मुख्य मार्ग को बंद कर दिया जिससे कई लोग जहां उल्टे पांव वापस लौट गए या फिर उन्हें परिवर्तित घटिया मार्ग से अपने गंतव्य को रवाना होना पड़ा।

READ MORE : स्कूल से लौट रही छात्रा की मौत, पिकअप ने मारी ठोकर

ठंड के इस मौसम में कोरबा के पिकनिक स्पाॅट इन दिनों काफी गुलजार है। छुट्टी के दिन इन स्थानों पर वनभोज के लिए लोगों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। लेकिन राठिया समाज की एक बैठक के कारण पिकनिक स्पाॅट परसाखोला पहुंचने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कोरबा विकासखंड के ग्राम पंचायत चुईया के आश्रित ग्राम भटगांव में बैठक आयोजित की गई थी इसी गांव के रास्ते से पिकनिक स्पाॅट पहुंचने का रास्ता है। बैठक में कोई व्यवधान न पड़े इस कारण मुख्य रास्ते को बंद कर दिया गया था जिससे परसाखोला पहुंचने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। रविवार का दिन होने के करण पिकनिक मनाने काफी संख्या में लोग परसाखोला जा रहे थे लेकिन ग्रामीणों की मनमानी के कारण कुछ लोग या तो उल्टे पांव लौट गए या फिर उन्हें अपना रास्ता बदलना पड़ा।

लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए राठिया समाज के लोग ने परिवर्तित मार्ग की व्यवस्था दी थी लेकिन वो रास्ता इतना खराब था,कि वहां से जाने में लोगों को काफी दिक्कत हुई। मार्ग को बंद करने की ईजाजत भी समाज ने नहीं ली थी जिस पर पंचायत के पूर्व जनप्रतिनिधीयों ने आपत्ती भी दर्ज कराई।

अपने हित और सुविधा के हिसाब से राठिया ने मुख्य मार्ग को बंद कर दिया था जिससे परसाखोला पहुंचने वाले लोगां को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मार्ग पर तो कई बार जाम की स्थिती भी निर्मित हो गई थी। जिन लोगों को परिवर्तित मार्ग का ज्ञान नहीं था उन्हें उल्टे पांव लौटना पड़ा। बहरहाल ग्रामीणों को इस तरह का कृत्य करने से बचना चाहिए ताकी लोगों को आने जाने में दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।