लायन सेवा सप्ताह : कोरबा में नि:शुल्क आयुर्वेद चिकित्सा शिविर, 252 लोग लाभान्वित

कोरबा, 06 अक्टूबर (वेदांत समाचार)।।लायंस क्लब कोरबा एवरेस्ट, जगत फार्मा आई हॉस्पिटल दिल्ली, आयुष मेडिकल एसोसिएशन कोरबा और विश्व हिंदू परिषद ने संयुक्त रूप से श्री शिव औषधालय में लायन सेवा सप्ताह के अवसर पर निशुल्क आयुर्वेद चिकित्सा परामर्श और उपचार शिविर आयोजित किया। इस शिविर में 252 लोगों ने लाभ उठाया।चिकित्सकों ने बढ़ते प्रदूषण और मोबाइल के अत्यधिक उपयोग को नेत्र रोगों के बढ़ने का मुख्य कारण बताया। शिविर में नेत्र रोग, मधुमेह, ब्लड प्रेशर, दमा, बवासीर, माइग्रेन, पथरी और अन्य जटिल रोगों का निशुल्क उपचार किया गया।मरीजों की ब्लड शुगर की निशुल्क जांच की गई और मधुमेह नियंत्रण के लिए परीक्षित औषधि प्रदान की गई।

शिविर का शुभारंभ चिकित्सकों और शिविरार्थियों द्वारा भारतमाता और आयुर्वेद प्रवर्तक भगवान धनवन्तरी के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण कर तथा उनके समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया।

शिविर में नाड़ीवैद्य डॉ. नागेंद्र नारायण शर्मा और नाड़ीवैद्या डॉ. वागेश्वरी शर्मा ने अपनी सेवाएं प्रदान कीं।इस कार्यक्रम में लायंस क्लब कोरबा एवरेस्ट, जगत फार्मा आई हॉस्पिटल दिल्ली, आयुष मेडिकल एसोसिएशन कोरबा और विश्व हिंदू परिषद ने संयुक्त रूप से शिविर का आयोजन किया।

इनका रहा विशेष सहयोग:

शिविर में लायंस क्लब कोरबा एवरेस्ट के अध्यक्ष लायन शिव जायसवाल, कोषाध्यक्ष लायन गजेंद्र राठौड़, लायन प्रत्युष सक्सेना, लायन कमल धारीया, लायन नेत्र नंदन साहू, लायन अश्विनी बुनकर, लायन सुधीर सक्सेना और अन्य कई लोगों ने विशेष रूप से उपस्थित होकर अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।