फैंस के लिए बड़ा झटका, BCCI के फैसले से Virat Kohli और Rohit Sharma का करियर खत्म

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी 20 सीरीज के लि़ए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है । बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को टी 20 टीम में जगह नहीं  दी हैबीसीसीआई ने इन दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों की हमेशा के लिए टी 20 टीम से छुट्टी कर दी हैटी 20 विश्व कप 2022 के बाद से विराट और रोहित ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है ।

ख़बरों के मुताबिक दोनों खिलाड़ी टी 20 टीम से परमानेंट के लिए बाहर कर दिए हैं। बीसीसीआई के टॉप अधिकारी ने इस मामले में बात करते हुए कहा,रोहित शर्मा और विराट कोहली का भारत की टी20 टीम से बाहर होना स्थायी हैभविष्य में कुछ भी हो सकता है लेकिन फिलहाल हमें आगे बढ़ने की जरूरत है।आगे बढ़ें और  2024 टी 20 विश्व  कप की टीम  की योजना बनाएं। दुर्भाग्य से वे चीजों  की नई योजना में फिट नहीं होते हैं।

अधिकारी ने साथ ही यह भी कहा कि, हम उनका भविष्य कैसे तय कर सकते हैंं, चयनकर्ता केवल भारतीय क्रिकेट के भले के लिए टीमों का चयन कर सकते हैं। रोहित, विराट और अन्य अपने भविष्य के बारे में फैसला लेने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा के अलावा आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार , केएल राहुल और  दिनेश कार्तिक जैसे सीनियर खिलाड़ियों के लिए टी20 टीम में वापसी करना मुश्किल रहने वाला है।बीसीसीआई ने यह हार्दिक पांड्या की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों के साथ टी 20 विश्व कप 2024 की तैयारियां शुरु कर दी हैं।