आज से रायपुर में होने वाले मैच का खरीद सकेंगे Offline Ticket

रायपुर, 14 जनवरी । राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में 21 जनवरी को होने वाले क्रिकेट मैच के लिए पूरी तैयारी हो चुकी है। मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। बता दें कि ये पहली बार है कि जब रायपुर में वनडे मैच खेला जाएगा। मैच को लेकर दर्शकों में भारी उत्साह है, जिसका अंदाजा मैच की ऑनलाइन टिकट की बिक्री से ही लगाया जा सकता है। आपको बता दें कि मैच की ऑनलाइन टिकट पूरी की पूरी बिक चुकी है। वहीं, आफलाइन टिकट 14 जनवरी यानि आज से से मिलेगा।

मिली जानकारी के अनुसार ऑफलाइन टिकट केवल छात्रों को बेची जाएंगी, 14 जनवरी से छात्रों को आरडीसीए मैदान में जाकर टिकट लेनी होगी। परिचय पत्र दिखाने पर छात्र 300 रुपए में टिकट खरीद सकेंगे। एक परिचय पत्र पर एक टिकट ही खरीद सकेंगे। जनरल कैटेगरी की अपर फ्लोर में लगभग 1500 सीटों का कोटा छात्रों के लिए निर्धारित है। पहले आओ पहले पाओ के तर्ज पर छात्रों को टिकट मिलेंगी। लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि न्यूजीलैंड की टीम ने सीरीज के लिए खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है, लेकिन अभी तक टीम इंडिया (India Squad New Zealand Series ) की तरफ से कोई घोषणा नहीं की गई है।

READ MORE : Bhent Mulaqaat : CM भूपेश बघेल ने विधानसभा पाली तानाखार क्षेत्र में दी विभिन्न विकास कार्यों की सौगात

नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 21 जनवरी 2023 को यह मैच दोपहर 1.30 बजे से रात 9.30 बजे तक डे नाइट खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ने सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान पहले ही कर दिया था। लेकिन अभी तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं (India Squad New Zealand Series ) किया जा सका है। फैंस अपने-अपने पसंदीदा प्लेयर्स को देखने के लिये उत्साहित है। अब देखना दिलचस्प होगा की भारतीय टीम में किन प्लेयर्स को खेलने का मौका मिलता है। भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज 18 जनवरी से शुरू होनी है।

भारत न्यूजीलैंड वनडे मैच शेड्यूल

पहला वनडे – 18 जनवरी 2023 (बुधवार) – हैदराबाद
दूसरा वनडे – 21 जनवरी 2023 (शनिवार) – रायपुर
तीसरा वनडे – 24 जनवरी 2023 (मंगलवार) – इंदौर

READ MORE : BIG BREAKING : राष्ट्रपति मुर्मू के पैर छूने की कोशिश करने वाली इंजीनियर निलंबित

अभ्यास के लिए बनाए गए तीन पिच

मैच के लिए स्टेडियम में मेंटेनेंस और मैदान तैयार करने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। मैदान में कुल 10 पिच हैं, जिनमें से 1, 2 और 8 नंबर की कॉर्नर पिच को दोनों टीमें के अभ्यास के लिए तैयार किया गया है। वहीं, सेंट्रल पिच मैच के लिए तैयार की जा रहीं। ड्रेसिंग और एम्पायर रूम की लाइट बदली जा चुकी हैं। गेट बनाने के लिए बैरीकेटिंग का काम भी शुरू हो चुका है। 1000केवी का बिजली कनेक्शन भी 15 जनवरी तक लग जाएगा। इंटरनेट के लिए बीएसएनएल का कनेक्शन लिया गया है, जिसे इंस्ट्राल करने का काम किया जा रहा है।