बच्चों को शिक्षा के साथ अच्छे कोच से प्रशिक्षण दिलवाएं : कलेक्टर

जशपुरनगर । कलेक्टर  ने शुक्रवार को रणजीता स्टेडियम के पास शिक्षा विभाग के अन्तर्गत संचालित तीरंदाजी केन्द्र और एकलव्य खेल अकादमी प्रशिक्षण केन्द्र का निरीक्षण किया और विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा बच्चों को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली और कोच को अच्छे से प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। 

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कहा कि जशपुर जिले में प्रतिभाशाली विद्यार्थी और खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं बस उन्हें अच्छे कोच से ट्रेनिंग देने की आवश्यकता ताकि बच्चे अंतराष्ट्रीय और राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखा सके। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ जितेन्द्र यादव, एसडीएम जशपुर श्यामा पटेल और शिक्षा विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर ने खेल कोच को निर्देश देते हुए देश के उच्च प्रशिक्षकों से बात करके जशपुर जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा बच्चों के लिए प्रशिक्षण की व्यस्था करवाने के निर्देश दिए।

गीत हो  कि शिक्षा विभाग के अन्तर्गत संचालित आवासीय खेल अकादमी प्रशिक्षण केन्द्र में कुल 30 बच्चों का चयन किया गया है और उन्हें आवासीय सुविधा भी उपलब्ध कराया गया है। बच्चों के लिए भोजन रहने के हास्टल और  पढ़ाई की भी सुविधा  उपलब्ध कराया गया है चयनित 30 बच्चों को तैराकी ताइक्वांडो का भी प्रशिक्षण दिया जाता है।