टेस्ट में टीम इंडिया की आक्रामक अप्रोच को सुनील गावस्कर ने दिया नया नाम? कह गए बड़ी बात

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में गजब का प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की थी. टीम इंडिया ने आक्रामक रवैया अपनाया था, जिसके कई दिग्गज अलग-अलग नाम दे रहे थे. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इसे ‘बैजबॉल’ कहा. ‘बैजबॉल’ नाम का इस्तेमाल इंग्लैंड क्रिकेट के जरिए किया जाता है. अब टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस पर बात की.

गावस्कर ने कहा कि टीम इंडिया की अप्रोच का पूरा क्रेडिट कप्तान रोहित शर्मा को जाता है. गावस्कर ने लिखा कि दुखद, बैटिंग मजेदार और ताजा थी, लेकिन अप्रोच को जो नाम दिए गए, वो वही पुराने थे. इसके अलावा गावस्कर ने कहा कि कुछ लोग इस गौतम गंभीर के नाम पर ‘गैमबॉल’ भी कह रहे हैं. हमने देखा कि कैसे इंग्लैंड ने कोच ब्रेंडन मैक्कुलम और कोच बेन स्टोक्स की देखरेख में बैटिंग करने का तरीके में बदलाव किया. रोहित शर्मा भी बीते कुछ सालों से ऐसी ही बल्लेबाजी कर रहे हैं और टीम को भी ऐसा ही करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं.

इसके अलावा गावस्कर ने कहा कि टीम इंडिया की आक्रामक अप्रोच के लिए गौतम गंभीर को क्रेडिट देना ठीक नहीं है. वह लंबे वक्त से कोचिंग नहीं कर रहे हैं और उन्होंने खुद भी की कभी इस तरह की बल्लेबाजी नहीं की. पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा कि इसका पूरा क्रेडिट रोहित शर्मा को जाना चाहिए. इसके अलावा गावस्कर ने टीम इंडिया की इस अप्रोच को रोहित शर्मा के पहले नाम से ‘गोहित’ कहने की सालह दी.

अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

बता दें कि हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुट गई है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी.