ऑफिसर क्लब प्रगति नगर में महिला कीर्तन मंडली का सम्मान समारोह संपन्न

पार्षद अरूणीश तिवारी ने महिला भजन मंडलियों किया सम्मान
गेवरा दीपका
08 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। प्रगति नगर के ऑफिसर क्लब दीपका में एक भव्य सम्मान समारोह का आयोजन पार्षद अरूणीश तिवारी द्वारा किया गया जिसमें क्षेत्र की महिला कीर्तन मंडलियों को सम्मानित किया गया ।
ऑफिसर क्लब में आयोजित इस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में दीक्षा महिला समिति के सदस्य ,नगर पालिका दीपक के सी एम ओ राजेश कुमार गुप्ता और निजी कंपनी कलिंगा कॉरपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक विकास दुबे मंचस्थ थे।
इस समारोह में तीन महिला भजन कीर्तन मंडलियों ने हिस्सा लिया ।जिसमे सखियां महिला कीर्तन मंडली प्रथम स्थान, जय मां अंबे महिला मंडली को द्वितीय स्थान और मानस भजन मंडली को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ, जिन्हें निर्णायक मंडल की ओर से सम्मानित किया गया ।
इन भजन मंडलियों को क्रमश: पाँच हजार, तीन हजार और दो हजार रुपये की नगद राशि से दीक्षा महिला समिति के सदस्यों ने सम्मानित किया ।इस आयोजन में केवल मंडलियों का ही नहीं बल्कि क्षेत्र के कलमकार पत्रकारों का भी सम्मान किया गया। पत्रकारों को उनके कुशल कार्य के लिए पंडित परम सुख सेवा संस्थान के अध्यक्ष रजनीश तिवारी द्वारा सम्मानित किया गया। सम्मानित पत्रकारों में सुशील तिवारी, शाजी थॉमस, हेमचंद्र सोनी और नितेश शर्मा शामिल थेनवरात्रि पर्व पर ऐसे आयोजन भक्ति भाव से प्रेरित होते हैं-मुख्य नगर पालिका अधिकारी राजेश गुप्ता ने महिला मंडलियों के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन समाज में सकारात्मक संदेश देते हैं और भक्ति भाव से प्रेरित कार्य सराहनीय होते हैं। नवरात्रि के दौरान यह आयोजन विशेष महत्व रखता है।
भजन परमात्मा से जुडऩे का एक साधन है जिसमे स्वार्थ और परमार्थ दोनों को पुण्य मिलता है-विकास दुबे
कलिंगा कारपोरेशन के महाप्रबंधक विकास दुबे ने भी आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि भजन कीर्तन के माध्यम से व्यक्ति आध्यात्मिक और सामाजिक रूप से लाभान्वित होता है। भजन केवल गाने का माध्यम नहीं है, यह परमात्मा से जुडऩे का एक साधन है, जो स्वार्थ और परमार्थ दोनों की पूर्ति करता है।
दीक्षा महिला समिति का प्रशंसनीय योगदान
इस कार्यक्रम में दीक्षा महिला समिति की पदाधिकारी रानी प्रसाद, दीपाली रस्तोगी, आशा चंद्र माधव, और प्रीति मेश्राम ने उपस्थिति दर्ज कराई। उन्होंने भी आयोजन के महत्व पर प्रकाश डाला और महिलाओं के योगदान को सराहा।
समापन और भविष्य की योजनाएँ
कार्यक्रम के अंत में सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। सखियां कीर्तन मंडली प्रथम स्थान पर, जय मां अंबे मंडली द्वितीय स्थान पर, और मानस मंडली तृतीय स्थान पर रहीं।इस प्रकार के आयोजनों को भविष्य में भी प्रोत्साहित करने की योजना है, जिससे समाज में भजन और कीर्तन के महत्व को और बढ़ावा मिल सके।सम्मान समारोह कार्यक्रम में प्रमुख रूप से कार्मिक विभाग से प्रदीप पांडे,समाज सेवी ओमप्रकाश जायसवाल , धर्मेंद्र शुक्ला,अरविंद सिंह, गौरव सिंह, गोविंद सिंह, पंकज पांडे उपस्थित थे।इस अवसर पर सम्मान समारोह के आयोज अरुणीश तिवारी ने कहा कि नवरात्रि के पावन पर्व पर मातृशक्ति के सम्मान में यह कार्यक्रम किया गया है और माता रानी की कृपा सब पर बनी रहे आने वाले समय में मातृशक्ति एवं कीर्तन मंडली के सम्मान में वृहद कार्यक्रम किया जाएगा