MP NEWS : गुटखा खाने से मना करने पर भड़का युवक, डॉक्टर को पीटा : वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक युवक को गुटखा न खाने की नसीहत देना डॉक्टर को महंगा पड़ गया। नाराज मरीज ने डॉक्टर से मारपीट कर दी। पीड़ित डॉक्टर ने इस संबंध में आरोपी के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है। इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

भिंड जिले के एंडोरी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत अनों में बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक स्थानीय मरीज ने कथित तौर पर गुटखा खाने से मना करने पर वहां तैनात डॉक्टर से गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर दी। युवक डॉक्टर को मारने के लिए लाठी लेकर दौड़ा था। बाद में इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। खुद पीड़ित डॉक्टर ने इस वायरल वीडियो की पुष्टि की है।

मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की बदहाली के लिए जहां स्वास्थ्य विभाग और डॉक्टरों को जिम्मेदार ठहराया जाता है, वहीं भिंड के एनो पंचायत में ग्रामवासी खुद स्वास्थ्य सेवाएं नहीं चाहते। कहने को तो जनपद के ग्राम एनों में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है, लेकिन आरोप है कि स्थानीय लोग किसी डॉक्टर को यहां टिकने नहीं देते।

अस्पताल के प्रभारी और मेडिकल ऑफिसर डॉ. देवेंद्र सिंह गुर्जर पर एक स्थानीय युवा मामूली बात पर लाठी लेकर दौड़ा और उन पर हमला कर दिया। डॉक्टर देवेंद्र ने बताया कि गांव का एक युवक रोहित तोमर उनके पास आया था, जिसने मुंह में गुटखा दबा रखा था। बातचीत के दौरान जब उसके मुंह से गुटखा बाहर आया तो उन्होंने उसे टोकते हुए कह दिया कि अस्पताल परिसर में गुटखा खा कर ना आया करे। इसके बाद वह युवक गुस्से में बाहर निकल गया।

डॉक्टर देवेंद्र का कहना था कि अस्पताल परिसर में बने सरकारी क्वार्टर पर कुछ स्थानीय लोगों ने कब्जा कर रखा है, जिसे हमने खाली करने के लिए नोटिस दिया था, लेकिन उन लोगों का कुछ सामान आज भी रखा है। चूंकि, अस्पताल परिसर में कुछ निर्माण कार्य चल रहा है जिसके लिए निर्माण सामग्री को उस सरकारी क्वार्टर में रखवाने के लिए ताला खोला तो पता चला की कब्जा करने वाले लोगों का सामान अब भी अंदर रखा हुआ था। इसको लेकर जब बात की तो उस परिवार की महिला बदतमीजी करने लगी, इसी बीच गुटखा खा कर आने वाला युवक रोहित वहां आ धमका और बहस करने लगा। जब बात ज्यादा बढ़ गई तो वह कहीं से लाठी लेकर आया और उसने डॉक्टर देवेंद्र सिंह गुर्जर से मारपीट कर दी।

इस दौरान, अस्पताल के स्टाफ ने लाठी लेकर दौड़ते आरोपी युवक का वीडियो अपने मोबाइल में बना लिया। इसके बाद घटना से आहत पीड़ित डॉक्टर देवेंद्र सिंह ने एंडोरी थाने पहुंच कर आरोपी रोहित तोमर के खिलाफ 353 समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया है।

पीड़ित डॉक्टर देवेंद्र का कहना है कि महिला से तो ज्यादा कुछ बात भी नहीं हुई थी, लेकिन आरोपी रोहित गुटखे को लेकर हुए मुंहवाद की टीस में मारपीट करने आया था।

डॉक्टर देवेंद्र ने बताया कि यह कोई पहला मौका नहीं है, इससे पहले भी इस गैंग के लोग मेडिकल स्टाफ को परेशान करते आए हैं। कोविड वैक्सीनेशन के दौरान भी स्वास्थ्य विभाग की टीम के सदस्यों के ग्रामीणों ने कपड़े और अंडरवियर तक चोरी कर लिए थे। टीम के सदस्यों को आखिर में तौलिया लपेट कर वापस जाना पड़ा था। डॉक्टर ने कहा कि जल्द वे इन परिस्थितियों को लेकर गोहद एसडीएम को भी ज्ञापन सौंपेंगे।