तिरुपति बालाजी के बाद MP के प्रसिद्ध मंदिर के लड्डू प्रसादी पर उठे सवाल, मचा बवाल…

अभी तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डू का मामला शांत हुआ नही था कि मध्यप्रदेश के बुधनी विधानसभा अंतर्गत रेहटी तहसील में स्थित प्रसिद्ध देवी विजयासन धाम सलकनपुर के लड्डू के प्रसाद पर सवाल उठने लगे हैं।

इस मंदिर में विगत कई वर्षों से मध्यप्रदेश आजीविका मिशन की बहनों द्वारा देवी धाम सलकनपुर परिसर में अंदर काउंटर लगा कर भक्तों के लिए प्रसाद के रूप में बेसन के लड्डू बेचने का कार्य करती थी। इस प्रसाद केंद्र का शुभारंभ तत्कालिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया गया था। 

विगत 23 सितंबर को मंदिर समिति द्वारा एक आवेदन कलेक्टर और एसपी को दिया गया। जिसमें प्रसाद के स्टॉल को मंदिर परिसर से हटाने की बात कही है। मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष महेश उपाध्याय ने बताया कि अजीविका मिशन का जो स्टॉल लगता था और उनके पैकेट पर देवी धाम का नाम लिखा था एवं कुछ लोगों ने शिकायत की है कि लड्डू अच्छे नहीं है। इसीलिए हमने प्रशासन को आवेदन देकर अवगत कराया। 

वही जब प्रसाद केंद्र पर पहुंचकर देखा तो वहां अलग ही नजारा था। वहां की रजनी दीदी ने बताया कि हमारे लड्डू में कोई भी सामग्री अमानक नहीं है। बेसन की दाल हम खुद निर्मित करते हैं और नोवा घी के साथ पूरी शुद्धता से बनाते हैं। 

वही देखने वाली बात है कि आजिवीका केंद्र स्व-सहायता समूह की बहने अच्छे के कार्य कर रही है ओर किसी भी प्रकार की कोई कमी नजर नही आ रही है, अगर केंद्र बंद होता है तो इन बहनों का लाखो का नुकसान हो जाएगा। लेकिन ट्रस्ट द्वारा दिया गया, आवेदन अब जांच का विषय बन गया है।