बेगूसराय पुलिस ने एक सप्ताह में 126 आरोपियों को भेजा जेल

बेगूसराय, 10 अक्टूबर। बेगूसराय पुलिस की जीपीएस से लैस वायरलेस गश्ती टीम एवं अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए एक्शन मोड में काम करने वाली वज्रा टीम को लगातार बड़ी सफलता मिल रही है।मटिहानी थाना क्षेत्र में हुए चिकित्सक हत्याकांड एवं खोदावंदपुर थाना क्षेत्र में एक महिला को जेल से धमकी दिए जाने की जांच चल रही है। यह जानकारी एसपी योगेन्द्र कुमार ने सोमवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में दी।एसपी ने बताया कि अपराध नियंत्रण के लिए वायरलेस से औचक वाहन चेकिंग की व्यवस्था शुरू की है। थाना गश्ती गाड़ियों को जीपीएस कंट्रोल से और प्रभावी किया जा रहा है। फलस्वरूप भारी मात्रा में अवैध अग्नेयास्त्रों की बरामदगी एवं गिरफ्तारी हुई है। एक सप्ताह में छह देशी पिस्तौल, दो गोली एवं 240 ग्राम गांजा बरामद किया गया। दो अक्टूबर को गुप्त सूचना के आधार पर बिहार एसटीएफ एवं परिहारा सहायक थाना पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा सोहागी घाट पुल के समीप एंबुलेंस लगाकर त्वरित कार्रवाई करते हुए एक कुख्यात हथियार तस्कर को तीन देशी पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया गया।

तीन अक्टूबर की रात साहेबपुर कमाल थाना की पुलिस गश्ती के द्वारा ई-रिक्शा लूट में शामिल तीन अपराधी को एक देशी पिस्तौल, दो गोली एवं लूटे गए ई-रिक्शा और मोबाईल के साथ किया गया। पांच अक्टूबर की रात नगर पुलिस एवं टाईगर मोबाईल के द्वारा गश्ती के दौरान रोको टोको के क्रम में एक अपराधी को एक देशी पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया गया। इन उपलब्धियों में शामिल स्थानीय पुलिस एवं एसटीएफ की टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।

एसपी ने बताया कि वज्रा टीम द्वारा विगत एक सप्ताह में संगीन अपराधशीर्ष में 22 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया, जबकि टीम की प्रभावी कार्रवाई से डरकर चार अपराधियों ने आत्मसमर्पण किया है। शराब से संबंधित कार्रवाई में 27 नए कांड दर्ज करते हुए 48 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। इस दौरान 124 लीटर देशी शराब, 148 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया तथा 670 लीटर अवैध जावा महुआ कच्चा शराब नष्ट किया गया। शराब कारोबार में प्रयोग किए जा रहे एक ट्रैक्टर एवं तीन मोटरसाईकिल जब्त किया गया है।

एसपी ने बताया कि विगत दिनों मटिहानी थाना क्षेत्र के सिहमा निवासी डॉ. क्रांति कुमार की हुई हत्या मामले में एक पूर्व मुखिया के परिजनों पर पूर्व में हुए विवाद में हत्या का आरोप लगाया गया है, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। मटिहानी थाना क्षेत्र की एक लड़की द्वारा अपने पिता के ऊपर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए महिला थाना में आवेदन दिया गया है। महिला थाना की टीम मामले की जांच कर रही है तथा जल्द ही दोषी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। खोदावंदपुर थाना क्षेत्र में एक महिला को अपनी पुत्री के अपहरण और दुष्कर्म के मामले में जेल से फोन करके धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। मामले की भी जांच चल रही है तथा जेल अधीक्षक से बात कर इस मामले का अनुसंधान किया जाएगा।