सैंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से गायब हुआ लॉकर, 6 कैरेट डायमंड और लगभग 2 किलो सोना था रखा

कारोबारी ने बताया कि जब 27 अप्रैल 2022 को वह लॉकर ऑपरेट करने पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि पूरा लॉकर ही नहीं मिल रहा है। रमेश खन्ना ने कई बार बैंक में संपर्क किया पर कोई जवाब नहीं दिया गया।

कानपूर सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया की कराचीखाना शाखा में कारोबारी रमेश खन्ना के लॉकर से गायब सोने चांदी और हीरे के जेवरात का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गुरुवार को कारोबारी ने व्यापारी नेताओं के साथ फीलखाना थाने में तहरीर दी। जिस पर उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व बैंक मैनेजर ने अपने साथियों के साथ मिलकर पूरा लॉकर ही गायब कर दिया। 

तिलक नगर निवासी व्यापारी रमेश खन्ना ने बताया की उनका और उनकी दादी स्व.देवकी देवी का संयुक्त खाता सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया कराचीखाना शाखा में है। साथ में लॉकर भी है। अकाउंट का नंबर 6249 है और लॉकर नंबर 391बी है।यह लॉकर लगभग 45 साल से भी ज्यादा पुराना है जिसमें लगातार जेवर आदि रखा जाता रहा है। उक्त लॉकर में उनके परिवार का लगभग 1 किलो 900 ग्राम सोना, 600 ग्राम चांदी व लगभग 6 कैरेट का डायमंड था।

लॉकर गायब हो गया
कारोबारी ने बताया कि जब 27 अप्रैल 2022 को वह लॉकर ऑपरेट करने पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि पूरा लॉकर ही नहीं मिल रहा है। रमेश खन्ना ने कई बार बैंक में संपर्क किया पर कोई जवाब नहीं दिया गया। बार बार कहा जाता रहा की बैंक शाखा में 11 लौकरों की डकैती में ब्रांच मैनेजर जेल में हैं और सब अस्त व्यस्त हो चुका है। इसलिए नए ब्रांच मैनेजर के नियुक्त होने के बाद देखा जाएगा। रमेश खन्ना ने 15 और 29 जून 2022 को इस संबंध में बैंक को पत्र लिखा जिसका कोई जवाब बैंक ने नहीं दिया। व्यापारी नेता अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि मामला गम्भीर है फीलखाना पुलिस को मामले में तहरीर दी गई है। इस मामले में एफआईआर दर्ज कराकर कार्रवाई कराने का प्रयास किया जाएगा।