रायपुर : साइंस कॉलेज मनाएगा हीरक जयंती वर्ष

dr. pathak
pushapanjil

– शहीद युगल किशोर वर्मा की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित

रायपुर, 7 अगस्त। साइंस कॉलेज रायपुर के भूतपूर्व छात्रों की एलुमनी समिति की बैठक, शनिवार को महाविद्यालय परिसर में अध्यक्ष अंजय शुक्ला की अध्यक्षता में एवं डॉ. विकास पाठक अध्यक्ष, जनभागीदारी समिति, डॉ. पीसी चौबे प्राचार्य एवं डॉ. गिरीश कांत पांडेय प्रभारी अधिकारी के नेतृत्व में संपन्न हुआ। बैठक के पूर्व शहीद युगल किशोर वर्मा की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की गई।

एलुमनि समिति ने साइंस कॉलेज के स्थापना के 75 वें वर्ष दिवस के उपलक्ष में आयोजित होने वाले, हीरक जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भारत के राष्ट्रपति महामहिम द्रौपदी मुर्मू एवं महाविद्यालय के पूर्व छात्र प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आमंत्रित करने का निर्णय लिया है। यह हीरक जयंती कार्यक्रम 12 जनवरी 2023 को युवा दिवस के दिन आयोजित किया जावेगा।

समिति ने निर्णय लिया है, कि कार्यक्रम 2 से 3 दिनों का होगा इसमें वर्तमान छात्र छात्राओं को साथ परिवार सहित पूर्व छात्र- छात्राओं, शिक्षक गणों एवं कर्मचारियों को सह सम्मान आमंत्रित किया जाएगा। हीरक जयंती कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विश्व भर में फैले हुए पूर्व छात्र छात्राओं से संपर्क कर आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया है। इस कार्यक्रम में विभिन्न विद्याओं के उत्कृष्ट कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा।

समिति ने निर्णय लिया है कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कई उप समितियां बनाई जाएगी। इसका वेबसाइट तथा लोगोभी बनाया जाएगा। सभी प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा तथा इस अवसर पर साइंस कॉलेज के 75 वर्ष के सफर को समाहित करते हुए एक स्मारिका का भी प्रकाशन किया जाएगा। आज के कार्यक्रम की शुरुआत, एलुमनी समिति द्वारा पूर्व छात्र शहीद युगल किशोर वर्मा को पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया। इस कार्यक्रम में सकील साजिद, गोपी देवांगन, ग्रुप कैप्टन सतीश मिश्रा, कांतिलाल जैन, काजी नूर, राजीव रंजन श्रीवास्तव, शिव शर्मा, सुपर्ण सेनगुप्ता, विजय श्रीवास्तव, संजय कोहले, आलोक साहू, आशुतोष पांडेय, संतोष साहू, डॉ मेघश तिवारी, अजय अग्रवाल आदि सहित बड़ी संख्या में महाविद्यालय के प्राध्यापक गण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रभारी प्राध्यापक, प्रो. गिरीश कांत पांडेय ने किया।