शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गरियाबंद में “रक्षा टीम” द्वारा जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

स्कूली छात्राओं को बालिकाओं एवं महिलाओं पर घटित होने वाली अपराधों की जानकारी देते हुए विभिन्न खेलकूद का किया गया आयोजन ।

 

गरियाबंद, 06 अगस्त । गरियाबंद रक्षा टीम के द्वारा बच्चों को जागरूक करने नई पहल जिला गरियाबंद पुलिस कप्तान  जे०आर० ठाकुर दिशा-निर्देशन,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  चंद्रेश सिंह ठाकुर, उपपुलिस अधीक्षक सुश्री निशा सिन्हा के मार्गदर्शन में रक्षा टीम द्वारा शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गरियाबंद परिसर में जागरूकता कार्यक्रम के साथ ही साथ विभिन्न खेलों का किया गया आयोजन।

 

कार्यक्रम में स्कूल परिसर में करीब 300-400 छात्राओं व शिक्षकगणों की उपस्थिति में खेल-कूद का आयोजन किया गया कार्यक्रम में चम्मच दौड़, मटका फोड़, रसा खींच, कुर्सी दौड़ प्रतियोगिता कराया गया। विजेता और उपविजेता को पुरस्कृत किया गया।

 

कार्यक्रम के दौरान रक्षा टीम नोडल उप पुलिस अधीक्षक सुश्री निशा सिन्हा के द्वारा बच्चों को फलता के संबंध में अपना अनुभव शेयर किए। उन्होंने बताया कि आदमी की सफलता के पीछे गुरुजनों और परिवार वालों का अहम योगदान रहता है, इसके अलावा पुलिस विभाग के अभिव्यक्ति ऐप के बारे में बताया गया की आप कहीं भी हो अगर आपको कोई समस्या है तो एस ओ एस बटन को दबाएं और अपनी समस्या को लिखते हुए इस अभिव्यक्ति ऐप में शेयर करें जिससे आपको पुलिस विभाग के द्वारा तुरंत सहायता मिलेगी वही सभी छात्राओं को आगे-आने हेतु प्रेरित किया गया और बताया कि पुलिस विभाग द्वारा चलाए जा रहे इस प्रकार के कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को आगे लाना है।
सामान्य ज्ञान की पढ़ाई के बारे में भी बताया गया बच्चों से प्रश्न पूछे गए प्रश्न के जवाब देने वाले बच्चों को भी पुरस्कृत किया गया । साथ ही पास्को एक्ट साइबर क्राइम, रोड सेप्टी की भी जानकारी दी गई।

 

कार्यक्रम में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य और स्कूल स्टाफ के साथ रक्षा टीम से आरक्षक अजीत कुमार, मनीष साहू, पुरवेंद्र कंवर, महिला आरक्षक संजू भारते, दर्शना यादव एवं कोतवाली पुलिस टीम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।