गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्विटर के सीईओ को लिखा पत्र, कहा- आपत्तिजनक कंटेट ना करें पोस्ट

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने ट्विटर पर धार्मिक विषयों को लेकर आपत्तिजनक सामग्री से जुड़ी पोस्ट रोकने के संबंध में इस सोशल मीडिया साइट के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पराग अग्रवाल को पत्र लिखा है। डॉ मिश्रा की ओर से लिखे पत्र में कहा गया है कि ट्विटर पर कतिपय शरारती तत्व पिछले कुछ समय से अवांछनीय टिप्पणियां कर रहे हैं। इससे सामाजिक समरसता प्रभावित होने के साथ धर्म विशेष की भावनाएं भी आहत होती हैं। 

गृह मंत्री ने सीईओ से आग्रह किया है कि ऐसी विषयवस्तु का पहले निरीक्षण किया जाए और आपत्तिजनक होने पर उन्हें पोस्ट न किया जाए। बार-बार ऐसे प्रयास करने वाले लोगों के अकाउंट को भी प्रतिबंधित किया जाए। इससे पहले मिश्रा ने कहा था कि वे केंद्र सरकार को पत्र लिखकर अनुरोध करेंगे की काली फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने की अनुमति दें।

वहीं भोपाल पुलिस ने लीना के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने का आदेश दिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय से अनुमति मिलने के बाद लुकआउटर सर्कुलर जारी किया गया है। लुकआउट नोटिस से संबंधित एक एप्लिकेशन केंद्र सरकार को भेजी गई थी। मिश्रा ने कहा था कि लीना जो कर रही हैं ऐसा लग रहा है कि वो जानते-बूझते कर रही हैं। बता दें कि शिवराज सरकार ने लीना के खिलाफ सख्त रवैया अपना रखा है।