Twitter के सौदे से CEO पराग अग्रवाल च‍िंत‍ित, कहा-पता नहीं क‍िस द‍िशा में जाएगी कंपनी

Parag Agarwal on Twitter Deal : दुन‍िया के सबसे अमीर शख्‍स एलन मस्क (Elon Musk) के ट्विटर को खरीदने के बाद कंपनी के कर्मचारी काफी च‍िंत‍ित हैं. ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) ने कर्मचारियों से कहा कि उन्हें नहीं पता कि इस बड़े सौदे के बाद कंपनी किस दिशा में जाएगी. आपको बता दें एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्व‍िटर को 44 अरब डॉलर की बड़ी राश‍ि में खरीदा है. उन्होंने कंपनी कर्मचारियों के साथ एक मीट‍िंग में यह बात कही.

डील के इस साल पूरा होने की उम्‍मीद

अग्रवाल ने पांच महीने पहले ही ट्विटर की कमान संभाली है. ट्विटर बोर्ड (Twitter Board)  ने मस्क की करीब 44 अरब डॉलर की बोली को मंजूरी दे दी है. इसके बाद वह सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्व‍िटर के मालिक बनने के बेहद करीब आ गए हैं. सौदा के इस साल पूरा होने की उम्मीद है. इसके लिए अभी शेयरधारकों और अमेरिकी रेग्‍युलेटर्स की मंजूरी ली जानी है.

पहले की तरह ट्विटर का संचालन करते रहेंगे

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अग्रवाल (Parag Agarwal) के हवाले से कहा, ‘यह स्वीकार करना जरूरी है, जो हो रहा है, उसके बारे में आप सभी की अलग-अलग भावनाएं हैं.’ अग्रवाल ने कर्मचारियों से उम्‍मीद जताई क‍ि सौदे को पूरा होने में तीन से छह महीने लग सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘इस दौरान हम पहले की तरह ट्विटर का संचालन करते रहेंगे.’

छंटनी की आशंका जताई थी

उन्होंने कहा, ‘हम कंपनी कैसे चलाते हैं, हम जो निर्णय लेते हैं, और जो पॉज‍िट‍िव चेंज हम करते हैं- वह हमारे ऊपर निर्भर करेगा और हमारे नियंत्रण में होगा.’ हालांकि, अब ट्विटर कर्मचारियों के भाग्य पर अनिश्चितता छाई हुई है, जिन्होंने मस्क द्वारा टेक ओवर के मद्देनजर छंटनी की आशंका जताई थी.

ट्विटर को लेकर मस्क की क्‍या योजना?

अभी यह साफ नहीं है क‍ि ट्विटर को लेकर मस्क की योजना क्या है. रिपोर्ट में कहा गया कि अभी इसका भी जवाब नहीं है कि वह कंपनी का नेतृत्व करने के लिए किसे चुनेंगे. कम से कम सौदा पूरा होने तक अग्रवाल के बने रहने की उम्मीद है. रिपोर्ट के मुताबिक कर्मचारियों की बैठक में अग्रवाल ने आगे की अनिश्चितता को स्वीकार किया. उन्होंने कहा, ‘सौदा पूरा होने के बाद हमें नहीं पता कि यह कंपनी किस दिशा में जाएगी.’

14 अप्रैल को की थी खरीदने की पेशकश

लेनदेन पूरा होने के बाद ट्विटर एक निजी कंपनी बन जाएगी. मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी. मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है.