8 साल पूरे होने के मौके पर 26 मई को देश भर में कार्यक्रम आयोजित करने की योजना..

नई दिल्ली: बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके पर 26 मई को देश भर में कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है. इसके तहत बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सोमवार शाम को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक बुलाई है. अगले महीने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के तीन साल भी पूरे हो रहे हैं. इस मौके पर देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. 26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली और देश की बागडोर बीजेपी के नेतृत्व में बनी एनडीए की सरकार के हाथ में चली गई.
नरेंद्र मोदी सरकार ने कई ऐसे जनकल्याणकारी काम की शुरुआत करने का दावा किया जो पहले नहीं हुए. बीजेपी का कहना है कि सरकार ने देश में उज्जवला, जनधन, हर घर नल जैसी कई ऐसी योजनाओं को चालू करने का दावा किया जिससे जमीनी स्तर पर बदलाव आया है. सरकार अपनी तमाम योजना के सहारे न्यू इंडिया बनाने की ओर देश को ले जाने का दावा कर रही है. सरकार आजादी के 75 साल पूरे होने को लेकर अमृत महोत्सव भी मना रही है.

इससे पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार के 8 साल पूरे होने को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्विटर पर कहा, “आठ साल की बड़ी चर्चा के परिणाम स्वरूप भारत के पास केवल 8 दिनों का कोयला भंडार है.”
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली और मध्य प्रदेश के हिंसा प्रभावित इलाकों में बुलडोजर के इस्तेमाल को लेकर सरकार पर हमला किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से “नफरत के बुलडोजर” बंद करने और बिजली संयंत्रों को चालू करने का आग्रह किया.