व्हाट्सएप्प में आया नया फीचर, अब एक साथ वॉयस कॉल पर कनेक्ट हो सकेंगे लोग…

नई दिल्ली । इस्टैंड मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप्प ने यूजर्स को जरूरत को समझते हुए हाल ही में नए फीचर्स को रोलआउट किया है। नए अपडेट के बाद वॉट्सऐप यूजर्स वॉयस कॉलिंग के दौरान ज्यादा से ज्यादा लोगों को कॉल में शामिल कर सकेंगे। नए अपडेट के बाद मैक्सीमम 32 लोगों को शामिल किया जा सकता है। यह अपडेट आईओएस और एंड्रॉयड दोनों के लिए जारी किया गया है। इस नए फीचर्स का इस्तेमाल करने का तरीका बता देते हैं, लेकिन उससे पहले इस फीचर्स के बारे में जरूरी बातों को जान लेते हैं।

मेटा के स्वामित्व वाले वॉट्सऐप के इस लेटेस्ट फीचर् का इस्तेमाल सिर्फ वॉयस कॉल्स के लिए ही किया जा सकता है, वीडियो कॉल्स में लोगों को शामिल करने की सीमा में इजाफा नहीं किया गया है। इस फीचर्स को इस्तेमाल करने के लिए बेहतर इंटरनेट क्वालिटी आनी चाहिए। कमजोर इंटरनेट क्वालिटी के होने पर यूजर्स को दूसरों की आवाज सुनने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
वीडियो कॉल में नहीं कर सकेंगे स्विच :
अधिकतम 32 लोगों को ग्रुप वॉयस कॉल्स में शामिल करने के बाद यूजर्स वीडियो कॉल्स में स्विच नहीं कर सकते हैं, क्योंकि वीडियो कॉल्स में यूजर्स को शामिल करने की सीमा है, ऐसे में सभी 32 यूजर्स को वीडियो कॉल्स में ट्रांसफर नहीं किया जा सकता है।

कैसे करें ग्रुप वॉयस कॉल :
वॉट्सऐप यूजर्स को ग्रुप वॉयस कॉल करने के लिए एक प्रोसेस को फॉलो करना होगा। इस ग्रुप कॉल के जरिए मीटिंग, दोस्तों और परिजनों के साथ मिलकर बातचीत की जा सकती है।