पत्नी की बेवफाई के गम में पति ने दे दी जान, सुसाइड नोट में लिखा : ‘तुम्हारे लिए एक जान क्या…

शिवपुरी, 22 अप्रैल (वेदांत समाचार )।  मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक पत्नी बेवफा निकली तो शख्स ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। पुलिस को उसके शव के पास से बड़ा मार्मिक सुसाइड नोट मिला है। इसमें पति ने लिखा है- ‘जानू, यह तुम्हारे लिए। मैं ग्वालियर आया सिर्फ तुम्हें लेने के लिए। मुझे बहुत पहले से पता था कि तुम संजय से बात करती हो, पर मैंने सोचा शायद मेरा प्यार तुम्हें बदल देगा, पर तुम नहीं मानी और चली गई….

मामला कोतवाली क्षेत्र के खुड़ा बस्ती इलाके का है। जान देने वाले शख्स का नाम आकाश शाक्य (30 साल) पुत्र श्याम लाल था। आत्महत्या करने से पहले युवक ने पत्नी के नाम एक सुसाइड नोट भी लिखा। जिसमें महिला को लेकर उसने अपनी भावनाएं बताईं। मौत के पहले पति ने पत्नी के नाम एक सुसाइड नोट लिखा है। जिसमें पति ने न सिर्फ पत्नी की बेवफाई का जिक्र किया है, बल्कि अपनी मौत के लिए खुद को ही जिम्मेदार बताया है। मृतक का नाम आकाश शाक्य है। जानकारी के मुताबिक आकाश शिवपुरी में रहता था। उसकी पत्नी प्रेमी के साथ ग्वालियर चली गयी तो एक दिन उसे वो लेने आया, लेकिन उसकी पत्नी ने आकाश के साथ जाने से इंकार कर दिया।

पत्नी के इस व्यवहार ने आकाश को विचलित कर दिया। कई दफा उसने पत्नी को मनाने की कोशिश की, लेकिन पत्नी अपने प्रेमी को छोड़ने को तैयार नहीं थी, लिहाजा शिवपुरी में किराये के मकान में वो लौटा और फिर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इधर मकान मालिक ने कहा कि कुछ दिन पहले ही पति-पत्नी यहां रहने आये थे। दो दिन पहले ही पति वापस लौटा था और फिर उसने आत्महत्या कर ली।

फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इधर परिजनों को भी घटना की जानकारी दे दी है। पुलिस सुसाइड नोट के आधार पर मामले की जांच कर रही है।