राहुल ने कहा था- तमिलनाडु में कभी नहीं जीतेगी BJP, हाल में मिली जीत पर बीजेपी ने याद दिलाया भाषाण, कहा- बदल लें धारणा

तमिलनाडु के निकाय चुनावों में मिली बढ़त के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के हौसले बुलंद हैं. हालिया प्रदर्शन के बाद बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए तंज कसा है. दरअसल, राहुल गांधी ने संसद में दिए गए अपने संबोधन में कहा था कि बीजेपी तमिलनाडु में कभी भी शासन नहीं कर सकती है. उनके इस बयान को याद दिलाते हुए बीजेपी ने कहा कि हाल में हुए चुनावों के परिणामों ने कांग्रेस की इस तरह की धारणा बदलकर रख दिया है. द्रमुक और अन्नाद्रमुक के बाद बीजेपी अब कांग्रेस से आगे तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. बीजेपी उन क्षेत्रों में जीती जहां उसे पहले कभी जीत नहीं मिली थी.

हाल में हुए निकाय चुनावों में बीजेपी ने 230 नगर पंचायत वार्ड, 56 नगर पालिका वार्ड और 22 निगम वार्ड जीते हैं, जिसमें ग्रेटर चेन्नई निगम का एक वार्ड भी शामिल है. वहीं, 20 से अधिक वार्डों में, बीजेपी DMK के बाद दूसरे स्थान पर रही. तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने दावा किया कि बीजेपी डीएमके और अन्नाद्रमुक के बाद तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है.

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने तंज कसते हुए ट्वीट किया, ‘अभी कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने संसद में भविष्यवाणी की थी कि बीजेपी कभी तमिलनाडु पर शासन नहीं करेगी. मुझे उम्मीद है कि यूएलबी चुनावों ने उनकी इस तरह की धारणाओं को दूर कर दिया है. बीजेपी अब कांग्रेस से आगे डीएमके और एआईएडीएमके के बाद तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है. इन चुनावों में बीजेपी उन क्षेत्रों में जीती है जहां वह कभी नहीं जीती थी.

राहुल गांधी ने अपने संसद भाषण में विशेष रूप से तमिलनाडु का उल्लेख किया था और पीएम मोदी पर तीखा हमला करते हुए कहा था कि पीएम मोदी एक ‘राजा’ के रूप में काम करते हैं और ऐसे में वो उन राज्यों का विश्वास कभी नहीं जीत सकेंगे जहां उनकी पार्टी नहीं है.

राहुल ने कहा था, ‘यदि आप संविधान पढ़ें, तो आप पाएंगे कि भारत को राज्यों के संघ के रूप में वर्णित किया गया है. भारत को एक धारणा के रूप में नहीं बल्कि राज्यों के संघ के रूप में वर्णित किया गया है. इसका मतलब है कि तमिलनाडु के मेरे भाई को यूपी के मेरे भाई के समान अधिकार होने चाहिए.’

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रिय राहुल गांधी, मैं सभी तमिलों की ओर से संसद में आपके जोशीले भाषण के लिए, भारतीय संविधान के विचार को जोरदार तरीके से व्यक्त करने के लिए धन्यवाद देता हूं. आपने संसद में तमिलों के लंबे समय से चले आ रहे तर्कों को आवाज दी है. ये अद्वितीय सांस्कृतिक और राजनीतिक जड़ें जो आत्म सम्मान को महत्व देती हैं, उस पर टिकी हुई हैं.’