BREAKING : ITBP जवान ने सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा…

आईटीबीपी के एक जवान नें अपनी सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. मृत जवान के पास से सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें घरेलू कलह का जिक्र है.

दिल्ली के चाणक्यपुरी में नेहरू तारामंडल (Nehru Planetarium) परिसर में सुरक्षा ड्यूटी के लिए तैनात भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के एक 31 वर्षीय जवान ने अपनी सर्विस राइफल से कथित तौर पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक कांस्टेबल वाई. रेड्डी रविवार सुबह करीब पांच बजे मृत पाए गए और उनकी इंसास राइफल उनके बगल में पड़ी मिली थी.

घटना की सूचना मिलते ही फौरन मौके पर पुलिस टीम पहुंची थी. वहां खून से लथपथ जवान को फौरन अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया.

दो हफ्ते पहले ही 30 दिन की छुट्टी बिताकर ड्यूटी पर लौटा था जवान

 रेड्डी कर्नाटक के रहने वाले थे और करीब दो हफ्ते पहले ही 30 दिन की छुट्टी से ड्यूटी पर लौटे थे. वहीं पुलिस उपायुक्त, नई दिल्ली, दीपक यादव ने बताया कि, रेड्डी वर्तमान में चाणक्यपुरी में नेहरू तारामंडल में तैनात थे. डीसीपी ने कहा, “प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि कांस्टेबल ने अपने सर्विस हथियार से खुद को सीने में गोली मारी थी.”

सुसाइड नोट में जवान ने पत्नी और ससुर पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

अधिकारियों ने बताया कि मृत जवान के बिस्तर के पास अलमारी से एक कथित सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने अपनी पत्नी और ससुर पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. और वैवाहिक जीवन में कलह का भी जिक्र किया है. जवान की शादी पिछले साल अक्टूबर में हुई थी. पुलिस ने बताया की जवान के परिजनों को सूचना दे दी गई है. उनके आने के बाद ही पोस्टमार्टम किया जाएगा.