Hijab Controversy: हिजाब विवाद पर जायरा वसीम ने तोड़ी चुप्पी, बताया- मुस्लिम महिलाओं के साथ अन्याय

Hijab Controversy: कर्नाटक से शुरू हुए हिजाब विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। इसकी आग अन्य प्रदेशों में तक फैल चुकी है। राजनीति से लेकर फिल्मी इंडस्ट्री में इससे लेकर बयान सामने आ रहे हैं। अब ‘दंगल’ फिल्म एक्ट्रेस जायरा वसीम (Zaira Wasim) ने हिजाब कॉन्ट्रोवर्सी पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी बात रखीं। अपने पोस्ट में जायरा ने मुस्लिम महिलाओं को सपोर्ट किया है। उन्होंने कहा कि हिजाब एक विकल्प, ये गलत है। यह एक प्रकार की धारण है, जिसे सुविधा अनुसार बनाया गया है। यह सब अज्ञानता के कारण हुआ है।

हिजाब पहनना इस्लाम में दायित्व

जायरा वसीम इंस्टाग्राम पर फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। उन्होंने लिखा कि हिजाब इस्लाम में एक विकल्प नहीं बल्कि एक दायित्व है। इसी तरह, एक महिला जो हिजाब पहनती है। वह उस दायित्व को पूरा कर रही है, जो उसे ईश्वर द्वारा दिया गया है। जिसे वह प्यार करती है और खुद को उसे समर्पित कर दिया है।

पूरी व्यवस्था का किया विरोध

जायरा वसीम ने आगे लिखा कि एक महिला के रूप में मैं कृतज्ञता और विनम्रता के साथ हिजाब पहनती हूं। मैं इस पूरी व्यवस्था का विरोध करती हूं। जहां महिलाओं को केवल एक धार्मिक प्रतिबद्धता करने के लिए रोका और परेशान किया जा रहा है। जायारा ने कहा, ‘मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ इस पूर्वाग्रह को रोकना और ऐसी व्यवस्था स्थापित करना।’ जहां उन्हें शिक्षा और हिजाब के बीच फैसला करना हो, या तो छोड़ देना एक पूर्ण अन्याय है।

हिजाब विवाद को बताया एजेंडा

द स्काई इज पिंक में आखिरी बार नजर आई जायरा वसीम ने इस विवाद को एजेंडा बताया। उन्होंने लिखा कि आप उन्हें एक बहुत ही विशिष्ट विकल्प बनाने के लिए मजबूर करने का प्रयास कर रहे हैं, जो आपके एजेंडे को चलाता है। फिर उनकी आलोचना करते हैं। जायरा ने आखिरी में लिखा, यह उन लोगों के साथ पक्षपात नहीं तो क्या है। जो यह जता रहे हैं कि वह उनके सपोर्ट में हैं। फिर यह दिखाना कि यह सब सशक्तितरण के नाम पर हो रहा है। इससे बुरा कुछ नही है।