तीन माह की गर्भवती की हत्या,हत्या के बाद सास और ससुर घर छोड़कर फरार

गोपालगंज के उचकागांव थाना क्षेत्र के कपरपुरा गांव में रविवार को तीन माह की गर्भवती की हत्या का मामला सामने आया। मृतका का शव उसके ससुराल से मिला। जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। हत्या के बाद मृतका के सास और ससुर घर छोड़कर फरार है। मृतक महिला संदीप यादव की पत्नी 26 वर्षीय गुड़िया देवी थी, जिसकी शादी दो साल पहले हुई थी।

वहीं, हथुआ थाना क्षेत्र के बरी देवरिया गांव के रहने वाले मृतका के भाई अरबिंद यादव का आरोप है कि दो साल पहले हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार गुड़िया देवी की शादी संदीप यादव के साथ हुई थी। शादी के बाद पति दिल्ली में ट्रक चलाने के लिए चला गया। घर पर सास और ससुर ही रहते थे।

परिजनों के अनुसार मृतका के पति संदीप यादव ने अपने ससुर जनक यादव और साले अरविंद यादव को फोन कर गुड़िया की पेट में दर्द होने की बात बताई। जिसके बाद आनन-फानन में मृतका के मायके वाले कपरपुरा पहुंचे, जहां मृतका का शव कमरे में पड़ा हुआ था और ससुराल पक्ष के लोग फरार थे।

मृतका के भाई ने फोन कर पुलिस को तत्काल सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज मामले की जांच में जुट गई है। वहीं, इस संबंध में उचकागांव थानाध्यक्ष अब्दुल मजीद की माने तो प्रथम दृष्टया हत्या प्रतीत होता है, क्योंकि मृतका के शरीर पर कई जगह जख्म के निशान पाए गए।

वहीं, पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के मुताबिक भी हत्या का मामला बताया गया। पोस्टमार्टम करने गये डॉक्टर ने बताया कि जांच में ऐसा प्रतीत होता है कि पहले उसकी गर्दन दबाकर हत्या की गयी है। क्योंकि मृतका के गर्दन पर उंगलियों के निशान मिले हैं। वहीं, डॉक्टर ने चौंकाने वाली बात बताई। मृतका के सीने से चिपका हुआ एक तस्वीर मिली, जो उसके पति की बताई जा रही। मृतका तीन माह की गर्भवती थी।

बरहाल यह हत्या है या आत्महत्या, जांच के बाद यह पता चलेगा। लेकिन सवाल यह उठता है कि मृतका गुड़िया ने अपने सीने से चिपकाए हुए अपने पति की तस्वीर क्यों रखी थी और दूसरा ये कि उसके शरीर पर लगे चोट के निशान किस बात की गवाही दे रही। फिलहाल पुलिस ने पूरे मामले में तहकीकात में जुट गई।