मुख्यमंत्री ने जनदर्शन में सुश्री अंजुम को दी 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दिखाई संवेदना

सुश्री अंजुम के कैंसर पीड़ित भाई का निःशुल्क इलाज डॉ. भीमराव आम्बेडकर अस्पताल में चल रहा है

रायपुर, 19 सितम्बर 2024 (वेदांत सामाचार)। संवदेनशील मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के पास पहुंचने वाले हर व्यक्ति को यथासंभव राहत मिलती है। इसका उदाहरण आज एक बार फिर देखने को मिला। जनदर्शन में आर्थिक सहायता की उम्मीद लेकर पहुंची सुश्री अंजुम को 20 हजार रूपए की आर्थिक सहायता का चेक मुख्यमंत्री के हाथों मिला। कैंसर पीड़ित मो. आदिल जाफरी की बहन सुश्री अंजुम ने जनदर्शन में मुख्यमंत्री श्री साय से मुलाकात कर उन्हें बताया कि उनके भाई का निःशुल्क इलाज राजधानी रायपुर के डॉ. भीमराव आम्बेडकर अस्पताल में चल रहा है। सुश्री अंजुम ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने अन्य जरूरी खर्चों के लिए मुख्यमंत्री से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का आग्रह किया। जिस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें जनदर्शन के दौरान 20 हज़ार रुपए की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया।

उल्लेखनीय है कि मोमिन पारा, तत्यापारा वार्ड निवासी सुश्री अंजुम के भाई मो. आदिल जाफरी पेट के कैंसर से पीड़ित हैं। वर्ष 2016 में उन्होंने हैदराबाद के एआईजी हॉस्पिटल मे ऑपरेशन करवाया था। तब से आज तक लगातार वो दवाइयों का उपयोग करते आ रहे हैं। किन्तु विगत 1 माह से पेट मे दर्द होने के कारण उन्होंने 16 सितंबर 2024 को एम्स हॉस्पिटल रायपुर में जांच कराया। जांच उपरांत जो रिपोर्ट आई उसमें पता चला कि पुराना रोग फिर से बढ़ गया है तथा पेट की काफी हिस्से में संक्रमण फैल गया है। इसलिए उनका इलाज डॉ. भीमराव आम्बेडकर अस्पताल में चल रहा है। मुख्यमंत्री श्री साय के द्वारा आर्थिक सहायता दिए जाने से मो. आदिल की बहन व परिजनों ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का आभार व्यक्त किया।