Sushant Singh Rajput Death Case : मुंबई के एक वकील ने कूपर हॉस्पिटल के डॉक्टर्स के खिलाफ मानवाधिकार आयोग में दर्ज कराई शिकायत

कल यानी कि 21 जनवरी को दिवंगत अभिनेता  सुशांत सिंह राजपूत  (Sushant Singh Rajput) के परिवार और चाहने वाले उनकी बर्थ एनिवर्सरी मना रहे थे. सोशल मीडिया पर कल दिनभर सुशांत सिंह राजपूत का नाम ट्रेंड करता रहा. उनके फैंस उनका ये बर्थडे सुशांत डे (Sushant Day) के नाम से सेलिब्रेट कर रहे थे. साथ ही साथ कई उनके चाहने वाले उनके न्याय की मांग एक बार फिर करने लगे थे. कई संस्थान आज भी उनके न्याय के लिए समय-समय पर आवाज उठाते रहे हैं. सुशांत की मृत्यु (Sushant Singh Rajput Death Case) के मामले में बहुत दिनों से कोई अपडेट नहीं आ रहा था लेकिन मुंबई से ताजा अपडेट ये आई है कि मुंबई के एक वकील आशीष राय ने सुशांत मामले में मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. ये केस उस मामले को लेकर दर्ज कराया है जब सुशांत की पोस्टमॉर्टम को लेकर विवाद चल रहा था.

सुशांत सिंह राजपूत केस में एक नई शिकायत दर्ज कराई गई है. रिपोर्ट के अनुसार मुंबई के वकील आशीष राय ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है. इस मामले पर बोलते हुए राय ने कहा है कि मैंने एनएचआरसी में शिकायत दर्ज कराई है है कि कूपर अस्पताल और मुंबई पुलिस के डॉक्टर्स के पैनल ने पोस्टमॉर्टम के समय एनएचआरसी के दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया था. जो कि मानवाधिकार का उलंघन माना जाएगा.

वकील ने कहा नहीं होता हॉस्पिटल्स में मानवाधिकार आयोग के नियमों का पालन

Etimes की रिपोर्ट के अनुसार, राय ने यही भी कहा कि मानवाधिकार आयोग द्वारा जारी किए गए दिशानिर्देशों का ज्यादातर हॉस्पिटल पालन नहीं करते हैं. सुशांत सिंघा राजपूत के केस में भी ऐसा ही हुआ था. वकील ने भले ही अब इस बात पर शिकायत दर्ज कराई को लेकिन इस केस से जुड़े कई ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब अभी तक लोगों को मिल नहीं पाया है.

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को अपने मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट पर फांसी से लटके हुए पाए गए. उनके मौत के कारण अभी भी अबूझ पहेली बने हुए हैं. एक समय ये देश का का सबसे बड़ा मुद्दा हुआ करता था जो अब लगभग खबरों में दब चुका है. अभी भी सुशांत का परिवार और फैंस सच्चाई की तलाश में हैं.