बेटे ने गरीब मां से मांगे मोबाइल के लिए 20000 रुपए…नहीं देने पर खुद को मारी गोली

धौलपुर 14 जनवरी (वेदांत समाचार)। अक्सर आपने सुना होगा कि आजकल की पीढ़ी के बच्चों का खून इतना गरम है कि बिना कुछ सोचे समझे कुछ भी करने पर ऊतारू हो जाते हैं. राजस्थान (Rajasthan) के धौलपुर (dholpur) जिले से ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां बच्चों को लाड प्यार में दिया जाने वाला मोबाइल (mobile) ही 18 साल के एक युवक की मौत का कारण बन गया. धौलपुर जिले के सरमथुरा थाना इलाके (sarmathura police station) के बीझौली गांव के रहने वाले एक युवक ने अजीबोगरीब जिद के चलते अपनी जान दे दी. दरअसल गांव के रहने वाले 18 वर्षीय प्रशांत ने अपनी मां से 20 हजार के मोबाइल की मांग की थी जिसे घरवाले किसी मजबूरी के चलते दिलवाने में आनाकानी कर रहे थे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मां के मोबाइल के लिए मना करने पर युवक ने गुस्से में आकर गुरुवार रात को तमंचे से गोली मार कर आत्महत्या कर ली.

मां मुझे 20 हजार का मोबाइल दिला दो !

पुलिस ने इस मामले में बताया कि 18 वर्षीय प्रशांत पुत्र संग्राम सिह ने बुधवार को अपनी मां से 20 हजार कीमत वाला एक मोबाइल लेने की जिद की लेकिन पैसे नहीं होने के चलते मां बेटे की यह जिद पूरी नहीं कर सकी. ऐसे में मां ने बेटे के लिए उसके पिता से पैसे लेकर देने का आश्वासन दिया.

लेकिन कुदरत को कुछ और मंजूर था, युवक अपनी मां की यह बात सुनकर गुस्सा हो गया और अपनी किताब और घर के सामान में आग लगा दी. पुलिस ने बताया कि अपने बेटे का यह गुस्सा देखकर मां ने उसे 8 हजार रुपए दे दिए लेकिन युवक का गुस्सा शांत नहीं हुआ.

युवक ने तमंचा उठाया और मार ली गोली

रिपोर्ट्स के मुताबिक युवक ने गुस्से में शाम होने पर तमंचे से खुद को गोली मार ली. गोली लगने के बाद गांव के लोग उसे घायल हालत में सरमथुरा अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने अस्पताल में युवक को मृत घोषित कर दिया.

बता दें कि इस दौरान युवक के पिता मजदूरी के लिए जयपुर गए हुए थे. वहीं मृतक युवक दो भाई एक बहन है जो स्कूल में पढ़ते हैं. इस घटना के सामने आने के बाद आसपास के गांव में हर कोई हैरान और गमगीन है. परिजनो ने युवक का अंतिम संस्कार कर दिया है लेकिन घटना के बाद से युवक की मां रो-रो कर बेहाल है.