भाजपा के पूर्व मंत्री की प्रोफेसर बेटी ने किया सुसाइड:पति का दावा- संतान न होने से परेशान थी, पिता बोले- प्रताड़ित किया गया

जबलपुर 08जनवरी (वेदांत समाचार)। बीजेपी के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री एवं पनागर विधानसभा को पार्टी का गढ़ बनाने वाले मोती कश्यप की प्रोफेसर बेटी ने शुक्रवार को सुसाइड कर लिया। घटना के समय घर में कोई नहीं था। परिजनों ने फंदे से उतार कर उन्हें निजी अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

अधारताल पुलिस के मुताबिक बीजेपी के कटनी बड़वारा से विधायक और पूर्व मंत्री मोती कश्यप की बेटी l सृष्टि पटले शहपुरा डिंडोरी स्थित शासकीय महाविद्यालय में प्रोफेसर थीं। पहले पति से तलाक के बाद 42 वर्षीय सृष्टि ने महेश पटले से 2017 में लव मैरिज की थी। हालांकि उनकी कोई संतान नहीं हुई। परिजन शुरू में इस शादी के खिलाफ थे, लेकिन बाद में शादी को स्वीकार कर लिया था।

पूर्व विधायक मोती कश्यप और उनके परिवार के लोगों ने लगाए आरोप।

पूर्व विधायक मोती कश्यप और उनके परिवार के लोगों ने लगाए आरोप।

ड्यूटी से शाम पांच बजे लौटी थी

न्यू रामनगर में रह रही सृष्टि पटले शाम पांच बजे शहपुरा से लौटी थी। दो मंजिल वाले इस घर में सास समेत परिवार के अन्य लोग भी साथ ही रहते हैं। सृष्टि अपने कमरे में गई। पति महेश पटले घर में नहीं थे। इसी बीच सृष्टि फंदे पर झूल गई। परिजनों की नजर काफी देर बाद पड़ी। वे उसे उतारकर निजी अस्पताल ले गए। खबर मिलते ही मौके पर अधारताल पुलिस और पूर्व विधायक मोती कश्यप सहित उनके बेटे पहुंचे।

टेस्ट ट्यूब बेबी का कर रहे थे प्रयास

बीजेपी नेता और सृष्टि पटले के पति महेश पटले का दावा है कि उन्होंने लव मैरिज की थी। पत्नी से उसे बहुत प्यार था। जिंदगी में एक ही कमी थी कि कोई औलाद नहीं थी। इसके लिए हमने कई जतन किए। टेस्ट ट्यूब बेबी के लिए इंदौर में इलाज भी चल रहा था। वहां से एक दिन पहले ही बताया गया कि सृष्टि मां नहीं बन सकती हैं। इसी बात से सृष्टि तनाव में थी। मुझे नहीं पता था कि वह सुसाइड कर लेगी।

बीजेपी के पूर्व विधायक मोती कश्यप।

बीजेपी के पूर्व विधायक मोती कश्यप।

विधायक पिता ने लगाया प्रताड़ना का आरोप

उधर, महेश पटले के दावे के विपरीत बीजेपी नेता एवं पूर्व विधायक मोती कश्यप ने अलग ही बयान जारी किए हैं। मोती कश्यप ने दामाद महेश पटले पर आरोप लगाया है कि उनकी बेटी ने लव मैरिज की थी। शादी के बाद से ही महेश बेटी को प्रताड़ित करने लगा था। वह ड्यूटी से लौटी और सुसाइड कर लिया। उन्होंने पुलिस से निष्पक्ष जांच करने की मांग की है। बताते हैं कि मोती कश्यप के बेटों ने आक्रोश में महेश पटले की अस्पताल में मारपीट भी कर दी।

अधारताल पुलिस निजी अस्पताल पहुंची।

अधारताल पुलिस निजी अस्पताल पहुंची।

पुलिस ने शव को पीएम के लिए भिजवाया

अधारताल पुलिस ने शव को पीएम के लिए मेडिकल भिजवा दिया। अधारताल सीएसपी प्रियंका करचाम के मुताबिक अभी परिजनों का बयान होना है। दोनों पक्षों से बातचीत के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा। प्रारंभिक जांच में सृष्टि के लव मैरिज करने और बच्चे न होने की बात सामने आई है। इसी एंगल पर जांच कर रहे हैं।