NCL सीएमडी व निदेशक (वित्त एवं कार्मिक) ने किया नेहरू शताब्दी अस्पताल का दौरा

0 सीएमडी ने एनएससी जयंत जाकर लिया कोविड संबंधी तैयारियों का जायजा

सिंगरौली 8 जनवरी (वेदांत समाचार)। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के सीएमडी श्री भोला सिंह एवं निदेशक (वित्त एवं कार्मिक) श्री आर एन दुबे ने शुक्रवार को जयंत स्थित नेहरू शताब्दी चिकित्सालय का दौरा किया।

सीएमडी ने अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया एवं अस्पताल के विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया। उन्होने ओपीडी, ईमर्जेंसी सुविधा, ऑक्सिजन प्लांट, कैंटीन आदि की स्थिति की भी जानकारी ली ।

सीएमडी व निदेशक (कार्मिक) ने डॉक्टर्स से अस्पताल की व्यवस्थाओं पर चर्चा कर कोविड की संभावित तीसरी लहर को अप्रभावी बनाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करने का आह्वान किया। इस दौरान उन्होने कोविड टेस्टिंग सेंटर, कोविड वार्ड, ऑक्सिजन प्लांट, डायलिसिस अनुभाग, पैथोलाॅजी एवं अस्पताल की अन्य आवश्यक सुविधाओं का स्वंय मुआयना किया एवं उचित निर्देश दिये ।

साथ ही एनसीएल कर्मियों एवं हितग्राहियों को बेहतर मेडिकल सुविधा देने पर ज़ोर दिया। इस अवसर पर महाप्रबंधक (कार्मिक) श्री चार्ल्स जुस्टर एवं प्रमुख चिकित्सा सेवाएं, एनसीएल डाॅ एस के भोवाल भी उपस्थित रहे।

नेहरू शताब्दी चिकित्सालय, सिंगरौली परिक्षेत्र का सर्वसुविधायुक्त 150 बिस्तर से सुसज्जित सबसे बड़ा अस्पताल है जो कर्मियों के साथ आस-पास के हितग्राहियों को मेडिकल सेवाएँ देता है।नेहरू अस्पताल में 600 एलपीएम क्षमता के दो ऑक्सिजन प्लांट भी संचालित हैं । कर्मियों के लिए एनसीएल ने विभिन्न परियोजना एवं इकाइयों में 10 डिस्पेंसरी व 3 हॉस्पिटल की सुविधा उपलब्ध कराई हुई है । साथ ही 46 एंबुलेंस का बेड़ा भी है जिसमें आईसीयू, एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट एवं बेसिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस शामिल हैं।