कोरबा में ऑटो ड्राइवर्स के लिए ड्रेस कोड लागू, ऑटो और चालकों को पहचानने में होगी सहूलियत

कोरबा : ‘मोर ऑटो मोर कोरबा’ के तहत कोरबा यातायात पुलिस ने जागरूकता अभियान का आयोजन किया. इसमें कोरबा पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल, सीएसपी योगेश साहू, सीएसपी लितेश सिंह और ट्रैफिक डीएसपी सहित अन्य पुलिस जवान मौजूद रहे. इस दौरान ऑटो चालकों को यातायात के नियमों के साथ उन्हें ड्रेस कोड का वितरण किया गया.

ऑटो चालकों को एसपी ने बताए यातायात नियम

रेलवे स्टेशन के पास ‘मोर ऑटो मोर कोरबा’ के तहत जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. मौके पर सैकड़ों की संख्या में ऑटो चालक मौजूद रहे. ऑटो चालकों को एसपी भोजराम पटेल ने यातायात नियम बताए. साथ ही उन्हें कोरोना काल में सराहनीय कार्य करने के लिए बधाई भी दी. मोर ऑटो मोर कोरबा जागरूकता अभियान के तहत सभी ऑटो चालकों को एसपी ने ड्रेस प्रदान किया. इसमें खास यह रहा कि प्रत्येक आठवें ऑटो चालकों को एक अलग नंबर प्रदान किया गया. इससे अब ऑटो को उस नंबर से ही पहचाना जाएगा.

अब किसी को भी ऑटो और ऑटो चालकों को पहचानने में होगी सहूलियत

ड्रेस कोड और ऑटो के लिए एक विशेष नंबर दिये जाने को लेकर एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि इसके द्वारा किसी भी व्यक्ति को ऑटो चालक को पहचानने में परेशानी नहीं होगी. साथ ही ऑटो में चस्पा किये गए नंबर से प्रत्येक ऑटो और ऑटो चालक का पूरा विवरण पुलिस विभाग में दर्ज रहेगा. इससे भविष्य में किसी भी अवस्था में जरूरत पड़ने पर तत्काल दर्ज नंबर से पहचान कर ली जाएगी.