KORBA में CSEB कर्मचारी पानी की किल्लत से परेशान

कोरबा,21 सितंबर (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के सीएसईबी पावर प्लांट के कर्मचारी पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। कई महीनों से कॉलोनी के क्वार्टरों में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है, जिससे कर्मचारियों को पीने से लेकर नित्य कर्म तक के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

चार नंबर पानी पंप में बिगड़ गई केबल की चोरी के कारण पानी की सप्लाई कम हो गई है। अधिकारियों को बार-बार सूचना देने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। पंप में तैनात कर्मचारी बजरंग ने बताया कि विगत कई महीनो से पंप की केबल चोरी होने के कारण पानी की सप्लाई कम हो गई है।

इस समस्या के कारण कई कर्मचारी निगम की पाइपलाइन से कनेक्शन ले रहे हैं, तो कई कर्मचारी क्वार्टर छोड़ने को मजबूर हैं। इसके अलावा, नालियों की सफाई न होने से डेंगू जैसी गंभीर बीमारियों का खतरा बना हुआ है। शौचालय भी अक्सर जाम हो जाते हैं।

सीएसईबी द्वारा मूलभूत समस्याओं के लिए लाखों रुपये खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी खानापूर्ति करते हुए नजर आ रहे हैं। अवैध कनेक्शनों के कारण भी पानी की समस्या हो रही है। सीएसईबी के इस चार नंबर पंप द्वारा तीन टाइम पानी की सप्लाई की जाती है, लेकिन पानी का स्टॉक कम होने के कारण और पानी की सप्लाई की टाइमिंग कम होने के कारण कर्मचारियों के क्वार्टरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है।

इस समस्या के समाधान के लिए सीएसईबी प्रशासन को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।