मां की नकल कर रहे बच्चे की मौत,दूध उफनता देख पाइप से फूंक मारी, खौलता दूध सांस के साथ अंदर आने से गई जान..

इंदौर 28 नवंबर (वेदांत समाचार)। इंदौर में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। छह साल के बच्चे ने मां की नकल करते हुए उफनते दूध को बैठाने के लिए पाइप से फूंक मारी। खौलता हुआ दूध सांस लेते समय अंदर चला गया और उसकी मौत हो गई। घटना तीन दिन पहले की है। रविवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। लसूड़िया पुलिस के अनुसार, घटना 23 नवंबर की शाम फीनिक्स टाउनशिप की है। पिता रामजी प्रसाद ने बताया कि वे काम पर गए थे। घर में पत्नी रंजू देवी, छह साल का बेटा संजीव कुमार और ढाई साल की बेटी स्वीटी थे। शाम को पत्नी किचन में खाना बनाने गई। उसने दूध को गर्म होने के लिए गैस पर रख दिया। वह किसी और काम में लग गई।

पटिया लगाकर गैस स्टैंड तक पहुंचा
इस बीच बेटे संजीव ने देखा कि दूध उफन रहा है तो उसने पटिया लगाया और गैस स्टैंड तक पहुंच गया। उसने प्लास्टिक के पाइप से पतीली में फूंक मार दी। दूध तो पतीली में बैठ गया, लेकिन इस बीच बच्चे ने तेजी से सांस खींची, जिससे दूध में पाइप लगा होने से गर्म दूध उसके मुंह में चला गया। उसके इंटरनल पार्ट झुलस गए।

उसे तत्काल अरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया। तीन दिन बाद उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को उसका पोस्टमॉर्टम कराया। पिता रामजी प्रसाद का कहना है कि संजीव अकसर उसकी मां को उफनते दूध पर फूंक मारते देखता था, उसने भी वैसा ही करने की कोशिश की, लेकिन उसने पाइप का सहारा ले लिया। फूंकने के बाद बच्चे ने सांस खींच ली। इससे गर्म दूध उसकी सांस नली में चला गया।