वायरस के नए वैरियंट को लेकर राजधानी दिल्ली में बढ़ेगी सख्ती, उप राज्यपाल ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश…

28 नवंबर (वेदांत समाचार)। कोरोना वायरस संक्रमण के बीच सामने आए अफ्रीकी देशों से नए कोराना वेरिएंट (New Covid Variant) के खतरे को देखते हुए दिल्ली में सख्ती बढ़ेगी. उप राज्यपाल अनिल बैजल (Lt. Governor Anil Baijal) ने शनिवार को अधिकारियों से इस संबंध में बैठक भी की. वहीं जल्द ही इस संबंध में दिल्ली आपदा प्रबंधन (DDMA) की बैठक भी हो सकती है.

उप राज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्य सचिव, पुलिस आयुक्त और अन्य अधिकारियों को कोविड अनुरूप बर्ताव का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं. इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने फ्रंट में आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि उन देशों से उड़ानें बंद कर दी जाएं, जो नए संस्करण से प्रभावित हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बड़ी मुश्किल से हमारा देश कोरोना से उभर पाया है. हमें इस नए संस्करण को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए

नए वेरियंट को लेकर बरतने वाली सावधानियों पर भी फैसला

26 नवंबर को सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर नए COVID वेरिएंट के खतरे को लेकर एक्सपर्ट्स से सुझाव देने को कहा था. साथ ही सोमवार को DDMA द्वारा प्रेजेंटेशन देने अनुरोध किया. इसके साथ ही क्या-क्या कदम उठाएं जाए, इसका सुझाव भी मांगा. सूत्रों के मुताबिक इस संबंध में सोमवार के दिन दिल्ली आपदा प्रबंधन की बैठक होगी, जिसमें विशेषज्ञों की ओर से नए वेरियंट को लेकर प्रस्तुतिकरण दिया जाएगा. इसके साथ-साथ इस नए वेरियंट को लेकर बरती जाने वाली चौकसी पर भी फैसला लिया जाएगा.

इस महीने अबतक 5 लोगों ने गंवाई जान

वहीं दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 से एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि कोरोना वायरस संक्रमण के 27 नये मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को संक्रमण की दर 0.05 प्रतिशत रही. राष्ट्रीय राजधानी में अभी तक कुल 14,40,834 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने और संक्रमण से 25,096 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है. बुलेटिन के अनुसार, शहर में अभी तक 14.15 लाख से ज्यादा मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं.

शनिवार को कोविड 19 से हुई मरीज की मौत, इस महीने कोविड से हुई पांचवीं मौत है. इससे पहले 12 नवंबर को दो लोगों जबकि 14 और 15 नवंबर को एक-एक व्यक्ति की संक्रमण से मौत हुई है. शहर में संक्रमण से अक्टूबर में चार जबकि नवंबर में पांच लोगों की मौत हुई है. इससे पहले शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में 23 नये मामले आए थे.