कोरबा ब्लाक – जन-जागरण पदयात्रा अभियान

कोरबा 22 नवम्बर (वेदांत समाचार)।कांग्रेस पार्टी द्वारा लगातार बढ़ती महंगाई केन्द्र सरकार की नाकामियों के खिलाफ कोरबा जिले के सभी 15 ब्लॉकों में ब्लॉक स्तर पर 14 नवम्बर से 29 नवम्बर तक जन-जागरण  पदयात्रा अभियान चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य में दिनांक 21.11.2021 को कोरबा ब्लॉक के वार्ड क्र. 11 नई बस्ती, वार्ड 12 शारदा विहार और वार्ड क्र. 26 मुढ़ापार में कोरबा ब्लॉक अध्यक्ष संतोष राठौर के अध्यक्षता तथा जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सपना चौहान के मुख्य आतिथ्य में जनजागरण पदयात्रा एवं सदस्यता अभियान का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष सपना चौहान ने कहा कि महिलाओं का जीते का भयमुक्त वातावरण देने का वायदा करने वाले मोदी अपने ही दल के विधायकों, जनप्रतिनिधियों से महिलाओं को सुरक्षा नही दे पाये। हाथरस, उन्नाव, कठुआ जैसी दुर्दांत घटनाओं पर कार्यवाही करने में भाजपा की सरकार के हॉथ कांप रहे हैं।


श्याम सुंदर सोनी ने अपने उद्बोधन में कहा कि मोदी सरकार सरकारी संस्थान का निजीकरण कर युवाओं की नौकरियों के अवसर को समाप्त कर रही है। एयरपोर्ट, रेल्वे, बैंक, एलआईसी, पोर्ट को निजी हाथों में देने से अवैध कारोबार बढ़ने एवं देश की सुरक्षा पर प्रतिकूल असर पड़ेगा, सीधी तौर पर सरकारी नियंत्रण समाप्त हो जाएगा।


ब्लॉक अध्यक्ष संतोष राठौर ने कहा कि हर साल 02 करोड़ नये लोगों को रोजगार का वायदा करने वाले मोदी सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी दर अब तक सर्वोच्च स्तर पर है। लोगों की लगी नौकरियां भी मोदी सरकार के कुप्रबंधन के कारण चली गयी। नोटबंदी, जीएसटी का दुष्प्रभाव के कारण देश के युवाओं के रोजगार के अवसर समाप्त हो गये।


इस अवसर पर कुसुम द्विवेदी, गजानंद साहू, रामगोपाल कुर्रे, अभिषेक गोयल, विजय जायसवाल, संजीदा बेगम, मोनू कुरैशी, मनीष आदित्य, आंगन बाई, कुरैशा बेगम, सुरज गुप्ता, पिंकी मसीह, हिमांशु सिंह, दीपक सूर्यवंशी, निर्मल साहू, जीवन चौहान, कौशिल्या नागे आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।