लोकल मीडिया ने लगाया फिल्म फेस्टिवल में ना आने देने का आरोप, स्टेडियम के बाहर किया प्रोटेस्ट..

गोवा में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (International Film Festival Of India) के 52वें संस्करण का शनिवार को आगाज हो चुका है. फिल्म फेस्टिवल में कई बॉलीवुड कलाकार शामिल हुए हैं. ये फेस्टिवल नौ दिनों तक चलने वाला है और इसका समापन 28 नवंबर को होगा. जर्नलिस्ट एसोसिशन के लोगों ने शनिवार को फिल्म फेस्टिवल के वेन्यू के बाहर प्रोटेस्ट किया.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में लोकल फोटोजर्नलिस्ट और इलैक्ट्रॉनिक मीडिया के लोगों को अंदर जाने की परमिशन नहीं थी जिसकी वजह से उन्होंने ये प्रोटेस्ट किया.

प्राइवेट चैनल्स को दिए गए राइट्स

गोवा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट (GUJ), ऑल गोवा फोटोजर्नलिस्ट एसोसिएशन और इलैक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन के लोगों ने डॉक्टर शामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम के बाहर प्रोटेस्ट किया जहां फेस्टिवल शुरू हुआ है. गोवा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के सीनियर ऑफिसर ने कहा है कि आईएफएफआई के ऑर्गनाइजर्स ने फिल्म फेस्टिवल को एक्सक्लूसिव कवर करने के लिए प्राइवेट चैनल्स को राइट्स दिए हैं.

लोकल मीडियापर्सन खासकर फोटोजर्नलिस्ट और इलैक्टॉनिक मीडिया को फंक्शन कवर करने की अनुमति नहीं है. जर्नलिस्ट ने स्टेडियम के बाहर मेन रोड पर अपने कैमरे लगाकर प्रोटेस्ट किया है.

हेमा मालिनी को किया गया सम्मानित

आपको बता दें शनिवार को बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा हेमा मालिनी को इंडियन फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. उन्हें ये अवॉर्ड सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया. जिसके बाद होस्ट मनीष पॉल ने उनसे उनके फेवरेट किरदार के बारे में पूछा तो उन्होंने शोले, लाल पत्थर, सीता और गीता फिल्म को स्पेशल बताया.

बॉलीवुड सेलेब्स ने किया परफॉर्म

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के पहले दिन कई बॉलीवुड सेलेब्स वहां पहुंचे. सलमान खान, रणवीर सिंह, श्रद्धा कपूर और मौनी रॉय ने फेस्ट के पहले दिन परफॉर्म किया और इस फेस्टिवल में चार चांद लगा दिए. आने वाले दिनों में कई और सेलेब्स भी इस फेस्टिवल का हिस्सा बनने वाले हैं.

ओटीटी प्लेटफॉर्म को किया गया शामिल

पहली बार इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में ओटीटी प्लेटफॉर्म को भी शामिल किया गया है. जिसके बारे में सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने जानकारी दी थी. ओटीटी प्लेटफॉर्म को स्पेशल क्लासेस, लॉन्च सहित कई चीजों के लिए इनवाइट किया गया है.