पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर पति ने जहर खाकर की आत्महत्या, 5 दिन पहले हुई थी शादी…पुलिस कर रही मामले की छानबीन

आमतौर पर महिलाओं को प्रताड़ित किए जाने की खबरें आती हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिल से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पर एक गांव में शनिवार को नवविवाहित 23 वर्षीय शख्स ने शादी के महज 5 दिन बाद ही अपनी पत्नी और उसके भाई द्वारा कथित तौर पर प्रताड़ित किए जाने के बाद जहर खाकर जान देनी पड़ी. पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट मिला है. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू हो गई है.

दरअसल, ये घटना मुजफ्फरनगर जिले में बाबरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में हुई है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक जहां पर एक शख्स ने इसलिए खुदकुशी कर ली क्योंकि उसकी पत्नी और साला उसे तंग करते थे. परिजनों का कहना है कि मृतक युवक प्रयास (23 ) ने बीते 14 नवंबर को कोमल नाम की महिला से शादी की थी. वहीं, महज 5 दिन बाद ही शुक्रवार को उसने शामली जिले के चूंसा गांव में कोई जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली है.

पुलिस कर रही मामले की जांच-पड़ताल जारी

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक की बहन सीमा द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. वहीं, बहन ने शिकायत में आरोप लगाया गया है कि उसकी भाभी कोमल और भाभी के भाई नितिन कुमार द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बाद उसके भाई प्रयास ने खुदकुशी जैसा यह कदम उठाया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल जारी है. उन्होंने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही नतीजे की बात कही.

पारिवारिक विवाद को लेकर शख्स ने आग लगाकर दी जान

वहीं, सुसाइड से जुड़ा हुआ एक अन्य मामले में जिले के ही ज्ञान माजरा गांव में शुक्रवार को पारिवारिक विवाद को लेकर मदन कुमार नाम के 55 साल के शख्स ने खुद को आग लगाकर अपनी जान दे दी. इस दौरान चारथवाल पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि मदन को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.