राज्य सरकार का दिवाली गिफ्ट: महिलाओं को मिलेगा फ्री LPG सिलेंडर

लखनऊ । यूपी की योगी सरकार ने त्योहारी सीजन में आम आदमी को बड़ी राहत दी है। योगी सरकार ने महिलाओं को दिवाली गिफ्ट देते हुए फ्री में रसोई गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है।

बीतें दिनों सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में उन्होंने महिलाओं को फ्री में गैस सिलेंडर देने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने इस संबंध में एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि दीपावली के अवसर पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को निःशुल्क रसोई गैस सिलेंडर वितरित किया जाना है. प्रत्येक दशा में दीपावली से पहले सभी लाभार्थियों के घर रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध हो जाने चाहिए।

मिशन शक्ति के पांचवें चरण की होगी शुरुआत
सीएम योगी नवरात्रि में मिशन शक्ति के पांचवें चरण की शुरुआत करने जा रहे हैं। उन्‍होंने साफ कर दिया है कि यूपी में महिलाओं की सुरक्षा के लिए कई योजनाओं की शुरुआत होगी और टारगेट बनाकर काम पूरा किया जाएगा। पुलिस के साथ ही अन्‍य विभागों को इस मिशन में जिम्‍मेदारी दी जा रही है। जिलों में मिशन शक्ति के नोडल अफसर के रूप में वहां पदस्‍थ पुलिस अफसर होंगे। उत्‍तर प्रदेश के सभी गांवों से लेकर शहर तक की महिलाओं को सशक्तिकरण योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। सभी महिलाओं को स्‍वरोजगार से जोड़ने के लिए जागरूकता कार्यक्रम भी चलाए जाएंगे।