कांग्रेस के 3 राज्‍यसभा सदस्‍य ‘लापता’, ढूंढने वाले को मिलेगा इनाम…

रायपुर,,01 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। बीजेपी ने कांग्रेस के तीन राज्यसभा सांसदों राजीव शुक्ला, केटीएस तुलसी और रंजीत रंजन को लेकर एक पोस्टर जारी किया है, जिसमें उन्हें “लापता” बताया गया है। इस पोस्टर के माध्यम से बीजेपी ने आरोप लगाया है कि ये सांसद लंबे समय से छत्तीसगढ़ नहीं आए हैं और राज्य के लोगों के अधिकारों की अनदेखी कर रहे हैं।

बीजेपी का आरोप:
बीजेपी ने अपने आधिकारिक X हैंडल पर पोस्टर जारी कर कांग्रेस के तीनों सांसदों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सांसद छत्तीसगढ़ के लोगों के हक को मार रहे हैं और न तो जनता को दिख रहे हैं और न ही कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को। पोस्टर में यह भी लिखा गया है कि “अगर किसी को ये सांसद मिलें, तो राजीव भवन, रायपुर में संपर्क करें।”

कांग्रेस की प्रतिक्रिया:
बीजेपी के इस कदम पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने इस पोस्टर को बीजेपी की साजिश करार दिया और कहा कि यह प्रदेश के गंभीर मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश है। शुक्ला ने कहा, “कांग्रेस के ये सांसद लगातार राज्यसभा में छत्तीसगढ़ के मुद्दों को उठा रहे हैं और बीजेपी की नीतियों के खिलाफ आवाज़ बुलंद कर रहे हैं। बीजेपी को पहले यह जवाब देना चाहिए कि प्रदेश में कानून व्यवस्था 9 महीनों में कैसे बिगड़ गई और क्यों कवर्धा जैसी घटनाएं बढ़ रही हैं।”

राजनीतिक माहौल गर्म:
इस मुद्दे को लेकर राज्य में राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है। एक तरफ बीजेपी कांग्रेस पर राज्य की जनता से दूरी बनाए रखने का आरोप लगा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस इसे ध्यान भटकाने का प्रयास बता रही है।

आने वाले दिनों में दोनों दलों के बीच इस मुद्दे पर और ज्यादा बयानबाजी होने की उम्मीद है।