बेटा न होने से दिमागी रूप से विक्षिप्त हुई महिला, भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में खंभे से बांध कर पीटा…

मध्यप्रदेश 18 नवंबर (वेदांत समाचार)। मध्यप्रदेश के इंदौर में भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में एक दिमागी रूप से विक्षिप्त महिला को एक खंभे से बांधकर मारपीट की . बताया जा रहा है कि महिला की चार बेटियां हैं पति व ससुराल वाले बेटे के लिए दबाव डालते थे जिसके बाद से उसकी मानसिक हालत बिगड़ गई है.

इंदौर के विजय नगर के SHO ने बताया, “इस महिला का इलाज चल रहा है. इस महिला को ज़मानत पर रिहा किया गया है. हमने मारपीट करने वाली महिलाओं के ख़िलाफ भी मामला दर्ज़ किया है.” टीआई तहजीब काजी के मुताबिक, महिला पति के साथ खरगोन में रहती थी. उसकी चार बेटियां हैं। पति व ससुराल वाले बेटे के लिए दबाव डालते थे. इससे उसकी मानसिक हालत बिगड़ गई. महिला ने सोमवार दोपहर कृष्णबाग कॉलोनी से ढाई साल का बच्चा उठा लिया

साड़ी पहचानने के बाद पकड़ कर की मारपीट

वह उसे साथ ले जाने लगी, तभी बच्चे के बड़े भाई ने शोर मचा दिया. इस पर महिला बच्चे को छोड़कर चली गई. बाद में लोगों ने सीसीटीवी से फुटेज निकालकर कॉलोनी के सोशल मीडिया ग्रुपों पर बच्चा चोर बताकर वायरल कर दिया. मंगलवार को महिला उसी साड़ी में मालवीय नगर में दिखी तो लोगों ने फुटेज से मैच कर उसे पकड़ लिया और मारपीट शुरू कर दी. उसे बिजली के पोल से सटाकर जमकर पीटा, उसके बाल नोचे. फिर विजय नगर पुलिस को सौंप दिया.

इससे पहले मध्यप्रदेश के ही धार इलाके में बच्‍चा चोरी की अफवाह के बाद 2 साधुओं के मारपीट का मामला सामने आया था. लोगों ने साधुओं को घेरकर लात घूसों से पीटा था. दोनों साधु रतलाम की ओर से पीथमपुर होते हुए इंदौर जा रहे थे. इसी दौरान वे रास्ता भूल गए. वे कार रोककर वहां बच्चों से पता पूछने लगे. बच्चे डर गए और भागने लगे. आसपास के लोग जुट गए. किसी ने बच्चा चोर होने की अफवाह फैला दी. इसके बाद भीड़ उनकी पिटाई करने लगी. पीटते हुए उन्हें थाने ले गए. साधुओं ने उनसे हुई मारपीट की जानकारी पुलिस को दी थी.