एडिशनल एसपी ने किया ओड़िसा बॉर्डर पर बने चेक पोस्ट, बेरियर का निरीक्षण..

0 दिगर प्रान्त से मादक पदार्थों एवं अवैध धान की आवक रोकने बेरियर पर चौबीसों घंटे निगरानी के निर्देश .


रायगढ़ 18 नवम्बर (वेदांत समाचार)। दिगर प्रांत से आने वाले मादक पदार्थों एवं अवैध धान एवं को रोकने के लिये अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट पर पुलिस की 24 घंटे निगरानी के दिशा निर्देश वरिष्ठ कार्यालयों से प्राप्त हुये हैं । इसी तारतम्य में पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना द्वारा जिले के चेक पोस्ट, बेरियर की समीक्षा कर सुरक्षा एवं जांच व्यवस्था और सुदृढ करने का निर्देश दिया गया है । पुलिस अधीक्षक द्वारा बेरियर पर अस्थायी बैरक बनाये जाने के निर्देश दिये हैं, जिससे बेरियर में ड्यूटी करने वाले स्टाफ को सहूलियत के साथ बेरियर की चौबिसों घंटे निगरानी हो सकें।

आगामी कुछ दिनों से होने वाले धान खरीदी को लेकर एसपी अभिषेक मीना द्वारा सभी थाना , चौकी प्रभारियों को निर्देशित किय गया है कि धान कोचियें अभी से दिगर प्रांत के धान अपने क्षेत्र में संग्रहण करने में लग जाते हैं, ऐसे में प्रभारीगण गांव में मुनादी करावें कि ऐसे व्यक्तियों पर कार्यवाही के साथ परिवहन में लगे वाहन जप्त किया जावेगा । एसपी द्वारा सभी प्रभारियों को उनके क्षेत्र में पड़ने वाले अन्तर्राज्यीय एवं अंतर जिला पर बने चेक पोस्ट, बेरियर की सुरक्षा व्यवस्था की जांच कर 24 घंटे निगरानी के लिये बल लगाने निर्देशित किया गया है ।

   

इसी क्रम में आज दिनांक 16/11/2021 को एडिशनल एसपी लखन पटले ओडिशा बॉर्डर के थाना क्षेत्र का भ्रमण कर सभी चेक पोस्ट, बेरियर को चेक किया गया तथा थाना प्रभारी एवं चेक पोस्ट में लगे जवानों को सुरक्षा संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है ।

एडिशनल एसपी द्वारा थाना डोंगरीपाली अन्तर्गत उड़ीसा-छत्तीसगढ़ के बॉर्डर में बनाए गए बिरनीपाली बेरियर का निरीक्षण किया गया । जहां स्टाफ को दिगर प्रांत से आने वाले दुपहिया सहित सभी वाहनों की बारीकी से जांच का निर्देश दिया गया । उन्होंने कर्मचारियों को किसी भी समय बेरियर को खाली नहीं छोड़ने की हिदायत दिया गया है । उसके बाद थाना प्रभारी डोंगरीपाली निरीक्षक जितेन्द्र एसैया के साथ ओड़िसा से जिले में प्रवेश करने वाले अंदरूनी मार्ग कांशीपाली, डूमरपाली, झाल क्षेत्र का भ्रमण कर थाना प्रभारी को आवश्यक बल लगाने एवं क्षेत्र में पेट्रोलिंग के माध्यम से मादक पदार्थों एवं अवैध धान पर निगाह रखने निर्देशित किया गया है ।

डोंगरीपाली क्षेत्र का निरीक्षण पश्चात एडिशनल एसपी द्वारा बरमकेला एवं सरिया थानाक्षेत्र के बेरियर का निरीक्षण किया गया । सरिया क्षेत्र में थाना प्रभारी विवेक पाटले के साथ कंचनपुर बॉर्डर बैरियर चेक पोस्ट का निरीक्षण कर ओडिशा राज्य से होने वाले अवैध गांजा परिवहन, अवैध शराब, अवैध धान व अन्य अवैध गतिविधियों पर पूरी तरह नियंत्रण लगाने के दिशा निर्देश दिए । साथ ही चेक पोस्ट निर्माणाधीन बैरक चेक कर चेक पोस्ट में निगरानी हेतु लगाए गए सीसीटीवी कैमरा भी चेक किया गया । एडिशनल एसपी द्वारा सभी चेकपोस्टों पर 24 घंटे सुरक्षाकर्मी तैनात रहकर गुजरने वाले वाहनों व संदिग्ध लोगों की तलाशी लेने के बाद ही जिले की सीमा में प्रवेश करने की अनुमति देने निर्देशित किया गया है । साथ ही अवैध धान के संग्रहण पर रोक लगाने आसूचना तंत्र मजबूत किये जाने का निर्देश दिया गया है ।