बैंक की हर शाखा के नोटिस बोर्ड पर टीकाकरण की गाइडलाइन होगी चस्पा

इंदौर। संक्रमण को रोकथाम के लिए केंद्र सरकार इन दिनों वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने को लेकर अधिक जोर दे रही है। प्रदेशभर में टीकाकरण जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। प्रत्येक बैंक की शाखा के नोटिस बोर्ड पर टीकाकरण की गाइडलाइन चस्पा कर ग्राहकों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करना है। ताकि 30 नवंबर तक ज्यादा से ज्यादा लोग को कोरोना वायरस से सुरक्षित किया जा सके, जबकि एक दिसंबर से बैंक आने वालों को वैक्सीन की दोनों डोज को लेकर प्रमाण पत्र बताना होगा।फिर बैंक परिसर में प्रवेश दिया जाएगा।

लीड बैंक ने जिले की सारी बैंकों को पत्र लिखकर कहा कि टीकाकरण को लेकर ग्राहकों को जागरूक करना है।जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की है, जिसे नोटिस बोर्ड पर लगाना है। लीड बैंक मैनेजर ओमप्रकाश आनंद ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश दिए है। एक दिसंबर से बैंक में आने वालों को प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य है। उसके बिना ग्राहक बैंक से किसी भी प्रकार से लेन-देन नहीं कर सकेंगे। वे कहते है कि बैंक परिसर में आने वाले ग्राहकों को वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी भी उपलब्ध कराना है।

विद्यार्थियों को लगवाएंगे टीका

होस्टल एसोसिएशन और नगर निगम मिलकर कालेज के विद्यार्थियों को वैक्सीन को लेकर प्रेरित करना है। शनिवार को निगम जोन क्र. 13 में उपायुक्त लता अग्रवाल ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक ली। होस्टल में रहने वाले विद्यार्थियों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने में सहयोग देने की बात कहीं। एसोसिएशन के सचिव राजेंद्र दांगी ने बताया कि कोचिंग-होस्टल में मोबाइल वैन बुलाकर छात्र-छात्राओं को वैक्सीन लगवाएंगे।