कभी पंकज त्रिपाठी को फिल्मों के लिए करना पड़ता था इंतजार अब लाइन से मिलती हैं फिल्में…

हिंदी फिल्म जगत में अपने नायाब अभिनय से खास पहचान बनाने वाले पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) इस समय सबसे व्यस्ततम कलाकारों में से एक हैं. पिछले कुछ समय से ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर लगातार नजर आए पंकज त्रिपाठी सिनेमाघरों के खुलने के बाद अब बड़े पर्दे पर दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं. उनकी कई फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार हैं. जिनमें से ‘बंटी और बबली 2’ (Bunty Aur Babli 2) इसी शुक्रवार 14 नवंबर 2021 को दर्शकों के बीच आएगी. इस फिल्म में चालाक पुलिस ऑफिसर का किरदार निभा रहे पंकज त्रिपाठी ने टीवी9 भारतवर्ष से एक्सक्लुसिव बातचीत की.

सवाल- बंटी और बबली 2 फिल्म में अपने किरदार के बारे में बताइये?

जवाब – मेरा किरदार एक पुलिस वाले का है जो खुद को सुपर इंटेलिजेंट समझता है और है भी. जब आप फिल्म देखेंगे और इस किरदार की तह में जाएंगे तब पता चलेगा. बहुत कलरफुल और फिल्मी है ये ऑफिसर. ये एक फैमिली एंटरटेनर फिल्म है जो दर्शकों के चेहरे पर थोड़ी हंसी लेकर आएगी. मस्ती और मजे के साथ ये फिल्म ठगी के कई सारे किस्सों को दिखाएगी जैसा 

सवाल- सैफ अली खान और रानी मुखर्जी जैसे दो बड़े कलाकारों के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?

जवाब – बहुत बढ़िया, बहुत शानदार, दोनों बहुत ही कोऑपरेटिव एक्टर हैं. सेट का माहौल बहुत खुशनुमा रहता था. हमारे डायरेक्टर वरुण शर्मा भी उतने ही बढ़िया हैं. वरुण कानपुर के ही हैं तो उनको ये दुनिया मालूम थी. रानी और सैफ सर के साथ बहुत खुशनुमा माहौल था. दोनों बहुत अनुभवी हैं और सेट पर मजे से काम करते हैं. बहुत अच्छे माहौल में मैंने काम किया है.

सवाल- इस फिल्म में दो युवा कलाकार सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी भी काम कर रहे हैं उनका काम आपको कैसा लगा?

जवाब – बहुत बढ़िया हैं दोनों, मेरी शरवरी से कम बातचीत हुई लेकिन वो बहुत ही ईमानदार एक्ट्रेस है. सिद्धांत को खैर 10 सालों से जनता हूं वो बलिया से ही हैं. जब उनसे मुलाकात होती है तो भोजपुरी में ही बातचीत होती है. बहुत मेहनती लड़का है. मजा आता है उसके साथ.

सवाल- कई दिनों से थिएटर बंद पड़े थे अब खुल रहे हैं क्या लगता है माहौल फिर से पहले जैसा होगा?

जवाब – ये अच्छा है, हर सेक्टर धीरे-धीरे खुल रहा है. लोगों के चेहरे पर मायूसी थी. ये फिल्म भी इस कठिन दौर में लोगों को हंसाएगी. मुश्किल दौर में लोगों को हंसाना भी अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है. हाँ कोविड ने हर सेक्टर को परेशान किया था. अब चीजें कंट्रोल में हैं अथॉरिटी ने इसे खोला है. अब माहौल बेहतर ही होगा.

सवाल- आपको बड़े-बड़े प्रोडक्शन हाउसेज में काम मिल रहा है. अब आपको अपनी फिल्मी दुनिया का सफर कैसा नजर आ रहा है?

जवाब – पहले फिल्मों का इंतजार करना पड़ता था अब फिल्में लाइन से मिल जाती हैं. पहले कैमरे को देखते थे महीने में एक बार अब पूरे महीने कैमरा देखने को मिलता है. बाकी व्यस्तता बढ़ गई है, अब अच्छी-अच्छी फिल्में कर रहा हूं. कलाकार के तौर पर अनुभव जुड़ा है बाकी आदमी वही हूं जो पहले था.

सवाल- आप ‘ओह माय गॉड 2’ में अक्षय कुमार के साथ काम कर रहे हैं. उनके साथ आपकी बॉन्डिंग की खूब चर्चा हो रही है. कैसा रहा है उनके साथ काम का अनुभव?

जवाब – ‘ओह माय गॉड 2’ भी बहुत ही मजेदार और अनोखी फिल्म है. मैं इसके लिए भी एक्साइटेड हूं. अक्षय सर के साथ काम करने में मजा आता है. वो बहुत ही अनुशासित और मल्टीटास्किंग वाले आदमी है. सुबह 6 बजे ही उठ का स्क्रिप्ट पढ़ने लगते हैं हम लोग.