राहुल गांधी ने मोदी सरकार को बताया राष्ट्र की सुरक्षा करने में असमर्थ, प्रियंका बोलीं- आतंकी हमले के खिलाफ देश एकजुट

मणिपुर 13 नवंबर (वेदांत समाचार)। चुराचांदपुर में शनिवार को हुए हमले में भारतीय सेना का एक कर्नल, उनकी पत्नी और आठ साल का बेटा तथा असम राइफल्स के चार जवान मारे गए. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है और उसे राष्ट्र की सुरक्षा करने में असमर्थ बताया है. वहीं पार्टी की नेता प्रियंका गांधी ने कहा है कि आतंकियों की इस कायराना हरकत के खिलाफ पूरा देश एकजुट है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘मणिपुर में सेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले से एक बार फिर साबित होता है कि मोदी सरकार राष्ट्र की सुरक्षा करने में असमर्थ है. शहीदों को मेरी श्रद्धांजलि व उनके परिवारजनों को शोक संवेदनाएं. देश आपके बलिदान को याद रखेगा.’

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘मणिपुर में सेना के काफिले पर आतंकी हमले का दुखद समाचार मिला. शहीद सैनिकों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि एवं उनके परिवारजनों के प्रति शोक संवेदनाएं. देश शहीदों के बलिदान को हमेशा याद रखेगा. आतंकियों की इस कायराना हरकत के खिलाफ पूरा देश एकजुट है. जय हिंद.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, ‘मणिपुर के चुराचांदपुर में असम राइफल्स के काफिले पर कायराना हमला बेहद दुखद और निंदनीय है. देश ने 46वीं असम राइफल्स के सीओ सहित पांच बहादुर सैनिकों और उनके परिवार के दो सदस्यों को खो दिया है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. दोषियों को जल्द ही न्याय के कटघरे में लाया जाएगा.’

अपराधियों को न्याय की जद में लाया जाएगाः मणिपुर सीएम

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने ट्वीट किया, ’46 एआर के काफिले पर आज हुए कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं जिसमें सीओ और उनके परिवार सहित कुछ जवानों की मौत हो गई है… राज्य बल और अर्धसैनिक उग्रवादियों को पकड़ने के लिए प्रयास कर रहे हैं. अपराधियों को न्याय की जद में लाया जाएगा.’ अधिकारियों ने कहा कि देहेंग क्षेत्र से करीब तीन किलोमीटर दूर घात लगाकर किए गए इस हमले में चार अन्य लोग घायल हो गए. यह घटना म्यांमा सीमा से लगे चुराचांदपुर जिले में हुई. अभी तक किसी उग्रवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.