BREAKING : बिलासपुर संभाग के पुलिसकर्मियों का बड़े पैमाने पर किया गया तबादला, पुराने सब इंस्पेक्टरों की कोरबा से हुई छुट्टी

बिलासपुर । मुख्यमंत्री बघेल के निर्देश के पालन में बिलासपुर रेंज में 90 पुलिसकर्मियों के स्थानांतरण आदेश जारी किया है।स्थानांतरण में रेंज के 6 जिलों से 86 एएसआई प्रभावित हुए हैं। बिलासपुर जिले से 27 एएसआई को अन्य जिलों में भेजा गया है तो वही 28 एएसआई को बिलासपुर जिले में पदस्थ किया गया है।रेंज में इस दायरे में होने वाले ट्रांसफ़र में कोरबा के चर्चित चेहरे अजय सोनवानी , राकेश गुप्ता , मालिक राम जांगड़े सहित कई पुराने सहायक उप निरीक्षकों की कोरबा से छुट्टी हो गई है।

आपको बताते चले कि एसपी आईजी कॉंफ़्रेंस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देशित किया था कि, एक ही स्थान पर लंबे समय से पदस्थ पुलिसकर्मियों का स्थानांतरण होना चाहिए। मुख्यमंत्री बघेल के निर्देश थे कि, ढाई साल तक की पदस्थापना वाले पुलिसकर्मियों के तत्काल स्थानांतरण होने चाहिए। इसके बाद पुलिस महकमा हरकत में आया और लम्बे समय से एक ही स्थानों पर पदस्थ अधिकारी और कर्मचरियो का लिस्ट तैयार कर पहली बार बिलासपुर रेंज में एक साथ 90 पुलिस जवानो का तबादला हुआ है। बहरहाल इस ट्रांसफर के बाद फिर से कई कर्मचारी वापस पुराने जगह जाने की जुगत में जुट गए है।


ज्ञातव्य है कि पिछले कुछ समय पहले आईजी ने रेंज के सभी जिलों से एक ही जगह में कई साल से जमे एएसआई कि सूची मंगाई थी,चूंकि एएसआई रेंज का बल होता है अतः एएसआई की रेंज भर में कही भी पदस्थापना की जा सकती है। सूची मिलने के बाद आईजी ने स्थानांतरण आदेश जारी किये हैं.


गौरतलब है कि अभी रेंज के जिलों में एएसआई के पद पर पदोन्नत हुए प्रधान आरक्षकों की भी पीपी कोर्स के बाद पोस्टिंग जिलों में की जानी हैं। इसी तरह दो प्रधान आरक्षकों व आरक्षकों ने भी आईजी के समक्ष पेश हो कर फैमली रीजन व मेडिकल ग्राउंड के आधार पर ट्रांसफर का निवेदन आईजी से किया था,जिस पर सहृदयता पूर्वक आईजी ने विचार करते हुए चारो पुलिस कर्मियों का स्थानांतरण आदेश जारी किया है।