कश्मीरी युवकों के साथ हुई मारपीट, ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे’ लगाने के लिए डाला दबाव, FIR दर्ज .

रांची 11 नवंबर (वेदांत समाचार)।झारखंड के रांची में एक शर्मनाक घटना घटी है. रांची के डोरंडा थाना क्षेत्र में चार कश्मीरी युवकों के साथ कुछ स्थानीय लोगों ने हथियार के बल पर मारपीट की घटना को अंजाम दिया है. आरोप है कि इन कश्मीरी युवकों से पाकिस्तान मुर्दाबाद जैसे नारे लगाने को लेकर दबाव बनाया गया. इसकी दौरान मारपीट की घटना हुई है. इस मामले में डोरंडा थाना में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. पुलिस ने कहा कि शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

डोरंडा के हाथीखाना में रहने वाले कश्मीरी युवक बिलाल अहमद, सब्बीर अहमद और वसीम अहमद के साथ कुछ स्थानीय लोगों ने मारपीट की है. इन कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट करने के साथ-साथ धमकी दी गई की जल्द से जल्द शहर छोड़ दें, अन्यथा अंजाम बुरा होगा. कश्मीरी युवकों ने मामले को लेकर डोरंडा थाने में लिखित शिकायत की है.

20 साल से डोरंडा इलाके में किराये के मकान में रह रहे हैं कश्मीर के युवक

कश्मीर के रहने वाले बिलाल अहमद ने बताया कि 20 सालों से डोरंडा इलाके में किराए के मकान पर रह रहे हैं. उन्होंने कहा कि जाड़े के मौसम में कश्मीर से ऊनी कपड़े लाकर रांची में बेचते हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से कुछ स्थानीय लोग उन्हें हर रोज धमकी दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरे साथ मारपीट भी की गई है. कश्मीरी युवकों ने बताया कि गुरुवार को भी सोनू नाम के एक युवक हथियार के बल पर उनके साथ मारपीट की है. इस दौरान उनसे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने को कहा गया. पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए, लेकिन इसके बावजूद मारपीट की गई. हालांकि, कुछ स्थानीय लोगों ने बचाया है. मारपीट की घटना के बाद थाना पहुंचकर प्राथमिकी दर्ज कराई है.

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने का दिया भरोसा

डोरंडा थाना प्रभारी रमेश कुमार सिंह ने बताया कि कश्मीरी युवकों की शिकायत के बाद आरोपियों की तलाश की जा रही है. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस अधिकारी का कहना है कि धमकी देने या मारपीट करने वालों की तलाश की जा रही है. इस मामले में कश्मीरी युवकों से भी पूछताछ की जा रही है.